सीमा उर्फ निगहत की हत्या के आरोप में पति गिरफ्तार

शार्ट पीएम रिपोर्ट और घटना स्थल निरीक्षण के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

कटंगी/तिरोड़ी. तिरोड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम अर्जुनटोला में 5 माह की गर्भवती नवविवाहित की फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद उसके पति को गिरफ्तार किया है. जिसके खिलाफ अपराध पुलिस ने हत्या की धारा 302 के तहत मामला कायम कर विवेचना मेें लिया हैं.  

पुलिस ने शार्ट पीएम रिपोर्ट और घटना स्थल के निरीक्षण के बाद पति के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है. आरोपी पति को शुक्रवार को वारासिवनी न्यायालय के समक्ष पेश किया.  

ज्ञात रहे कि 25 मई को अर्जुनटोला में सीमा उर्फ निगहत शेख की फांसी लगने से मौत हो गई थी.   सीमा शनिचरे और सलीम शेख ने 2 वर्ष पूर्व प्रेम विवाह (कोर्ट मैरिज) किया था. विवाह के कम समय में ही सीमा की फांसी लगाकर मौत होने से पूरा मामला संदिग्ध था. इस मामले को लेकर धार्मिक संगठन निष्पक्ष जांच कराने की मांग कर रहे है.

बम्हनी की सीमा शनिचरे और अर्जुनटोला के सलीम शेख ने 2 वर्ष पूर्व प्रेम विवाह किया था. सीमा के प्रेम विवाह से उसके परिजन नाराज थे. और उन्होनें सीमा से रिश्ता तोड़ दिया था. सीमा अपने पति सलीम के साथ अर्जुनटोला में रहती थी. बताया जा रहा है कि 24 मई की रात्रि करीब 11 बजे सलीम और उसके बड़े भाई के बीच विवाद हुआ था. इस विवाद के बीच सीमा ने फांसी लगा ली. भाईयों के इस विवाद के पहले सीमा और सलीम के बीच विवाद था. जिसमें सलीम ने सीमा के साथ मारपीट की थी. हालांकि सीमा और सलीम तथा दोनों भाईयों के बीच मारपीट के दौरान ऐसा क्या हुआ कि सीमा को फांसी लगानी पड़ी या उसे फांसी पर लटकाया गया यह पता नहीं चल पाया है.

पुलिस मामले की जांच कर रही है. एसडीओपी स्वयं इस मामले की जांच कर रही है.. घटना के बाद प्रथम दृष्टया सीमा के पति सलीम को दोषी पाया गया है जिसके चलते उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया.

बता दें कि नवविवाहित एवं 5 माह की गर्भवती होने के कारण चिकित्सकों की एक पैनल ने सीमा शनिचरे का पीएम किया था. शार्ट पीएम रिपोर्ट के आधार पर ही सीमा के पति सलीम के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है. चूकिं पुलिस जांच में परिवार की भूमिका भी संदिग्ध पाई है. जैसा कि पता चला है कि रात्रि में ही सीमा की मौत हो चुकी थी, पंरतु परिवार ने पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी थी. जिस कारण परिवार भी संदेह के घेरे में थ. बहरहाल, पुलिस मामले की जांच रही है. जिसके बाद पूरी तरह से स्पष्ट होगा कि सीमा ने आत्महत्या की थी या उसकी हत्या की गई है.  


Web Title : HUSBAND ARRESTED FOR MURDER OF SEEMA ALIAS NIGHAT