प्रदेश में कांग्रेस सरकार का एक साल खस्ताहाल और बेहाल-रमेश भटेरे,भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस सरकार और विधायकों को दी चुनौती, एक किसान बताये जिसका दो लाख कर्जा किया माफ

बालाघाट. प्रदेश की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा प्रदेश में सरकार के एक साल पूरे होने पर जहां कार्यक्रम आयोजित कर अपने अधिकांश वचनों को पूरा करने का दावा किया है, वहीं भाजपा ने प्रदेश में उनकी एक सरकार के कार्यकाल को खस्ताहाल, बेहाल, दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के एक साल के कार्यकाल में प्रदेश विकास में काफी पीछे चला गया है.  

भाजपा कार्यालय में आयोजित भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश भटेरे ने कांग्रेस विधायक और सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार और उसके विधायक, ऐसा एक किसान सामने ला दे, जिनका कांग्रेस सरकार ने दो लाख का कर्जा माफ किया है. कर्जामाफी के नाम पर सरकार ने किसानों को गुमराह करने और उनके साथ धोखा करने का काम किया है. अध्यक्ष श्री भटेरे ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह को बुलाकर सरकार के एक साल पूरे होने का जश्न मना रहे है, कांग्रेस अपना चेहरा आईने में देखकर ही खुश हो रही है, सरकार और उसके मंत्री ही बोल रहे है कि प्रदेश में सरकार अच्छा काम कर रही है, जबकि जनता के बीच जाकर सरकार और उसके मंत्री पूछे की क्या वह शासन से खुश है, राजा की काबिलियत तब ही है, जब प्रजा उसकी तारीफ करें, जब राजा और उसके सेनापति ही तारीफ करें तो यह अपने मुंह मिट्ठु वाली कहावत है और प्रदेश की कांग्रेस सरकार यही काम कर रही है.

भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे ने कहा कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत तत्कालीन भाजपा सरकार के कार्यकाल में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, निकाह योजना में, जिन भी बेटियों का विवाह होता था, सरकार उन्हें 27 हजार रूपये की राशि देती थी. जिसमें प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने 51 हजार रूपये देने की बात कही लेकिन दुर्भाग्य है और दुःख की बात है कि आज भी मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में विवाह कराने वाली किसी भी एक बहन को 51 हजार रूपये की राशि नहीं मिली. प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इस योजना के माध्यम से प्रदेश की बेटियों के साथ छल करने का काम किया है.

उन्होंने कहा कि तत्कालीन शासनकाल में प्रदेश में 70 प्रतिशत अंक लाने वाले भांजी, भांजियों को समारोहपूर्वक कार्यक्रम आयोजित कर मेधावी बच्चो को सरकार लेपटॉप देती थी. जिन्हें प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने स्कूटी देने का वादा किया था, लेकिन परीक्षा परिणाम के बाद एक भी मेधावी बच्चों को स्कूटी नहीं दी गई. वे मेधावी विद्यार्थी जो सरकार की ओर आस भरी निगाहों से देख रहे थे, उनकी भावनाओं से प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने खेलने का काम किया है. बनिस्मत यही हालत सायकिल वितरण के है, प्रदेश में अब तक बच्चों को सायकिल वितरण नहीं किया गया.  

प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने गरीब परिवारों को 100 रूपये बिजली देने का वादा किया था, लेकिन आज भी ऐसे हजारों, हजार ऐसे गरीब परिवार के लोग है जो बिजली के मनमाने बिल से परेशान है, गरीब परिवारों के घर में दो से 15 हजार रूपये तक बिल भिजवाये जा रहे है. जिसको लेकर परसवाड़ा विधानसभा के विधायक द्वारा भी पूर्व में आंदोलन किया गया था. जहां सिंगल फेज कनेक्शन वाले किसान को 31 हजार रूपये का बिल थमा दिया गया था. उन्होंने कहा कि गरीब उपभोक्ताओं से बिजली बिल के नाम पर भारी, भरकम राशि की वसुली की जा रही है और यदि वह बिल जमा  नहीं कर पा रहे है तो उनके घरो की बिजली को काटा जा रहा है. इस वर्ष जिले के सैकड़ो परिवारों के घर की दिपावली बिजली काटे जाने से काली रही.  

भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे ने कहा कि चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों को समर्थन मूल्य और बोनस के साथ 25 सौ रूपये देने का वाद किया था किन्तु प्रदेश सरकार ने बोनस तो छिन लिया, समर्थन मूल्य के साथ 700 रूपये बोनस के रूप में देने के वादे में 7 नये पैसे भी नहीं दिये. किसानों के प्रति सरकार के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण 11 महिने में 122 किसानो ने कर्ज के दबाव के चलते आत्महत्या कर ली. यही हाल प्रदेश में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के है, जिन-जिन राज्यो में भाजपा की सरकार है, उन राज्यो में किसानो के खाते में प्रधानमंत्री सम्मान निधि की पूरी किश्त पहुंच गई किन्तु मध्यप्रदेश में किसानों के पंजीयन के बावजूद किसी को एक किश्त, किसी को दो किश्त तो किसी के खाते में अब तक किश्त की ही राशि नहीं पहुंची है. जबकि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का सारी राशि केन्द्र सरकार ने राज्य को दे दी है. यही नहीं बल्कि अतिवृष्टि और ओला के कारण प्रदेश में धान का उत्पादन घटा है किसानों को आधा नुकसान पहुंचा है, प्रदेश में होने वाली सोयाबिन, मक्का, गेंहू, चना, तिल्ली, अलसी और तुवल की फसले प्रभावित हुई है किन्तु प्रभावित किसानों को मुआवजा देने के लिए अब तक सर्वे नहीं हो सका है. जिससे किसान स्वयं को ठगा महसुस कर रहा है.  

  भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने प्रत्येक पंचायत में गौशाला खोलने की बात कही थी किन्तु वह काम कागजो में चल रहा है, मध्यप्रदेश के सभी जिलो में गौ संवर्धन और संरक्षण के लिए एक भी गौशाला नहीं खोली जा सकी है. उन्होंने कांग्रेस सरकार को प्रदेश के बेरोजगारों को 4 हजार रूपये बेरोजगारी भत्ता दिये जाने के वादे पर भी घेरते हुए कहा कि प्रदेश में किसी भी बेरोजगारो को सरकार के कहे अनुसार बेरोजगारी भत्ता नहीं मिला है. उल्टा सरकार प्रस्ताव ला रही है कि युवाओं को भैंस चराने और बैंड बाजे का प्रशिक्षण दिया जायेगा. जो बेरोजगारों की भावनाओं के साथ कुठाराघात है.  

भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे ने कहा कि कांग्रेस, केन्द्र सरकार पर यूरिया नहीं देने का आरोप लगा रही है, जबकि वास्तविकता यह है कि केन्द्र ने राज्य के कोटे का यूरिया उसे उपलब्ध करवा दिया है, बावजूद सरकार किसानों को यूरिया नहीं उपलब्ध करवा रही है और किसानों को रात-रात जागकर यूरिया के लिए इंतजार करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार ने जानबूझकर यूरिया की किल्लत को पैदा कर व्यापारियों से सांठगांठ करके व्यापारियों को फायदे दिलवाने का काम किया है. अध्यक्ष श्री भटेरे ने धान खरीदी का काफी वक्त बित जाने के बाद भी सभी केन्द्रो को स्थापित नहीं किये गये है और जो कागजो में केन्द्र बढ़ाये गये है, वहां भी किसानों से धान के लिए पर्याप्त बारदाने मौजूद नहीं है, जिसके कारण किसानों को परेशान होना पड़ रहा है, दूसरा मौसम के कारण किसानों का धान खराब हो रहा है. जहां तत्कालीन भाजपा शासनकाल में प्रति दिन लाखो क्विंटल धान खरीदी होती थी, वहीं आज केवल पांच, सात हजार धान की खरीदी जा रही है, जिससे साफ है कि सरकार की नियत किसानों की धान खरीदी को लेकर नहीं है.

भाजपा अध्यक्ष रमेश भटेरे ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत केन्द्र को श्रेय नहीं मिले, इसके लिए प्रधानमंत्री आवास के ग्राम पंचायतों को दिये जाने वाले कोटे को कम कर दिया है, कांग्रेस सरकार, प्रदेश में बदले की राजनीति से काम कर रही है, वह अपने कार्यकर्ताओं को खुश कर अपना घर भर रही है और  प्रदेश की जनता को अनाथो की तरह छोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि पिछले 60-70 वर्षो में प्रदेश में जितने तबादले नहीं हुए, उससे ज्यादा तबादले, प्रदेश की सरकार ने एक वर्ष के कार्यकाल में कर कर दिये है. जिससे कर्मचारी स्वयं को प्रताड़ित महसुस कर रहा है.  

24 को भाजपा करेगी किसानों के लिए 24 घंटे की भुख हड़ताल

भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश भटेरे ने कहा कि परसवाड़ा में पिछले 16 दिसंबर से पांच किसान, बीते वर्ष समर्थन मूल्य में बेची गई धान की शेष राशि के भुगतान की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे है. जिनकी आज तक जिले के प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली है. उन्होंने कहा कि इन किसानों से समर्थन मूल्य में धान तो खरीदा गया किन्तु प्रशासनिक लापरवाही के कारण, धान सरकार को न बेचकर व्यापारियों को 14 सौ रूपये में बेच दी गई. जिसका अंतर की राशि के लिए किसान आज भुख हड़ताल करने बाध्य है. जिनके लिए भाजपा आगामी 24 दिसंबर को कलेक्ट्रेट के समक्ष भुख हड़ताल करेगी, ताकि किसानों को उसका हक मिल सके. उन्होंने कहा कि प्रदेश का किसान, गरीब, मजदूर और आम जनता परेशान है और सरकार एक साल पूरे होने का जश्न मना रही है. जिन किसानों को प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने कर्जामाफी के प्रमाण पत्र वितरित किये थे, आज उन किसानों को भी कर्ज के डिमांड नोटिस भेजे जा रहे है. जिससे किसान परेशान और हताश है.


Web Title : IN UTTAR PRADESH, ONE YEAR WOEFUL AND UNHAL RAMESH BHATRE, BJP PRESIDENT CHALLENGES CONGRESS GOVERNMENT AND MLAS, TELLS A FARMER WHOSE TWO LAKH DEBTS WERE WAIVED