संडे लॉक डाउन में जिले का चप्पा-चप्पा रहा बंद, सड़को पर पसरा रहा सन्नाटा, चाक-चौबंद रही सुरक्षा व्यवस्था

बालाघाट. मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रविवार को पूरे प्रदेश को टोटल लॉकडाउन किया गया है. बालाघाट जिले में संडे लॉक डाउन के चलते सुबह से ही बाजार, दुकानें और परिवहन पूरी तरह से बंद रहा.   केवल अति आवश्यक सेवायें ही चालु रही. लोगों का घरों से निकलना प्रतिबंधित किया गया है, जिसके चलते सडकों पर पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा. चौराहों और मुख्य मार्गों पर पुलिसकर्मी तैनात रहे और अनावश्यक कार्याे से बाहर निकलने वालों को समझाईश देकर वापस लौटाते रहे. लॉक डाउन के कारण जिले की सीमाओं पर भी आने-जाने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगा रहा.  

जिले में रविवार को सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा है. लोगों को हिदायत दी गई थी कि कोई घर से बाहर नहीं निकलेगा. बेवजह बाहर घूमते मिले तो संबंधित पर धारा 188 के तहत कार्यवाही की जायेगी.  

प्रदेश में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर राज्य शासन द्वारा दिये गये निर्देशो के परिपालन में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी दिपक आर्य द्वारा 12 जुलाई को पूरे जिले मंे लॉक डाउन रखने के आदेश जारी किये गये थे. जिसके चलते आज 12 जुलाई को संपूर्ण जिला संडे लॉक डाउन को लेकर चारो खूंट बंद रहा. आम दिनो में सुबह से खुलने वाले शहर के बाजार में सन्नाटा पसरा रहा और समस्त प्रकार के व्यापार बंद रहे. चाय की टपरी से लेकर बड़े प्रतिष्ठानों में तक ताला लटका रहा है. जिला मुख्यालय सहित वारासिवनी, खैरलांजी, कटंगी, लालबर्रा, बैहर, मलाजखंड, बिरसा, लांजी, किरनापुर, रजेगांव, रामपायली सहित पूरे जिले में संडे लॉक डाउन का व्यापक असर देखा गया.  

बालाघाट जिले में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी दीपक आर्य ने 12 जुलाई जिले में टोटल लॉकडाउन रखने के आदेश में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत 12 जुलाई को प्रातः 5 बजे से रात्रि 12 बजे तक बालाघाट जिले की सीमा में कोई भी बाहरी व्यक्ति और वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित लगा दिया गया है. जिसके चलते सीमा क्षेत्रो पर पुलिस पूरी सख्ती के साथ इस आदेश का पालन कराने में जुटी है.  

बालाघाट शहरी सीमा पर भी जिले के नागरिकों को बिना उचित कारण के घर से बाहर निकलने पर उनकी जांच पड़ताल की जा रही है और अनावश्यक बाहर निकलने पर उन्हें वापस लौटाया जा रहा है. बालाघाट में संडे लॉक डाउन का खासा असर देखने को मिल रहा हैं वहीं संडे लॉक डाउन को लेकर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद है. शहर में सभी चौक, चौराहो पर पुलिस बल मौजूद है, जो आवागमन करने वालों पर कड़ी नजर बनाये हुए है.  

जिला प्रशासन द्वारा 12 जुलाई को जिले में किये गये टोटल लॉक डॉउन की अवधि में अति आवश्यक सेवाएं जैसे पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, मेडिकल स्टोर्स, दूरसंचार, विद्युत, नगर पालिका की सेवाएं को छोड़कर सभी व्यवसाय बंद रहे.  


Web Title : IN THE SUNDAY LOCK DOWN, THE DISTRICTS RUMMAGE RUMMAGE CLOSED, THE SILENCE ON THE STREETS, THE SECURITY ARRANGEMENTS BEING CHALKED OUT.