एक साल से ज्यादा समय से भर्ती घायल बढ़ रहा मौत के करीब, अस्पताल और पुलिस से नहीं मिली कोई मदद, गरीब को बचाने आगे आयेगा कोई मसीहा

बालाघाट. बालाघाट समाजसेवियों और देश एवं प्रदेश में अपनी राजनीति साख से नाम कमाने वाले जनप्रतिनिधियों का जिला है, जिले के प्रशासन और पुलिस की कार्यवाही से जिले का नाम रोशन है, लेकिन दुर्भाग्य है कि इसी जिला मुख्यालय का एक गरीब बीते एक साल से ज्यादा समय से सड़क हादसे में घायल होने के बाद से भर्ती है लेकिन वह ईलाज के अभाव में धीरे-धीरे मौत की ओर बढ़ रहा है. भर्ती मरीज संजय चौहान की मानें तो ना तो उसे अब तक अस्पताल से ईलाज के रूप में मदद मिली और ना ही नामजद ट्रेक्टर की शिकायत के बाद इस मामले में कोई कार्यवाही की गई. घायल संजय की मानें तो वह जीना चाहता है लेकिन आज जिस हालत में वह है, उसे लगता है कि वह जल्दी मर जायेगा.

घटनाक्रम के अनुसार रिक्शाचालक संजय चौहान, 11 अक्टूबर 2021 को जब मोती तालाब रोड से पैदल अपने घर आ रहा था, इस दौरान ही मोती तालाब चौक पर स्थित बंदरसाव की हॉटल के पास ट्रेक्टर क्रमांक एमपी 50 ए 6435 के चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाकर उसे टक्कर मार दी. जिससे उसके दांये पैर के घुटने के नीचे, कमरर और बांये पैर के घुटने में चोटें आने के बाद उसे एम्बुलेंस की मदद से उपचारार्थ जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था. जहां अस्पताल चौकी से मिली जानकारी अनुसार कोतवाली पुलिस ने 12 अक्टूबर 2021 को उसक बयान दर्ज कर ट्रेक्टर चालक के खिलाफ धारा 279, 337 और 184 मोटर व्हीकल एक्ट के तहत मामला कायम कर विवेचना में लिया था.

उसके बाद से आज दिनांक तक वह जिला चिकित्सालय में भर्ती है, वह बिस्तर पर ही पड़ा रहता है, केवल अस्पताल प्रबंधन उसे दोनो टाईम भोजन मुहैया करवा रहा है, जबकि घायल संजय चौहान का दर्द है कि उसका ईलाज होगा कि नहीं. वह जीना चाहता है लेकिन दुःखी है कि वह ईलाज के अभाव में धीरे-धीरे मौत की ओर बढ़ रहा है. घायल संजय की मानें तो उसे अस्पताल प्रबंधन ने रिफर कर दिया था लेकिन उसकी केवल एक गरीब बहन है और वह भी परेशान है, ऐसे में वह रिफर पर बाहर जाकर कैसे ईलाज करायें और यहां उसका ईलाज नहीं हो रहा है. घायल संजय, मानवता की बात करने वाले से केवल ईलाज की मदद चाहता है. अंतिम छोर का यह व्यक्ति, अंतिम छोर के व्यक्ति का विकास का दावा करने वाले शासन में ईलाज के लिए अंतिम छोर पर खड़ा नजर आता है.  अब देखना है कि समाजसेवियों के जिले में कौन समाजसेवी और अपनी राजनीति एवं प्रशासन से प्रदेश में अपना कद बढ़ाने वाले जिम्मेदार, घायल संजय की सुध लेते है कि फिर उसे भगवान भरोसे छोड़ देते है.


Web Title : INJURED ADMITTED FOR MORE THAN A YEAR ARE INCREASING, NO HELP FROM HOSPITAL AND POLICE, NO MESSIAH WILL COME FORWARD TO SAVE THE POOR