विधायक बिसेन ने टीकाकरण केन्द्र का किया निरीक्षण,ग्रामीण क्षेत्रों में आन द स्पाट लगाया जायेगा कोविड वेक्सीन का टीका

बालाघाट. पूर्व मंत्री एवं वर्तमान विधायक गौरीशंकर बिसेन ने 27 मई को पीजी कालेज बालाघाट में किये जा रहे कोविड वेक्सीन टीकाकरण कार्य को देखा. इस दौरान उन्होंने टीकाकरण केन्द्र की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और कोविड वैक्सीन का टीका लगवाने आये लोगों से चर्चा कर उन्हे बताया कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और इसके कोई साईड ईफेक्ट नहीं है. इस टीके के डरने की कोई जरूरत नहीं है.  

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. परेश उपलप ने बताया कि शासन के नवीनतम निर्देशों के अनुसार 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को 28 मई से जिला मुख्यालय बालाघाट को छोड़कर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड वैक्सीन का टीका आन द स्पाट लगाया जायेगा. जिला मुख्यालय बालाघाट में कोविड वेक्सीन का टीका लगाने के लिए पूर्व की तरह आनलाईन पंजीयन कराने के बाद स्लाट बुक कराना होगा.

डॉ. उपलप ने बताया कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाने के लिए 28 मई से आनलाईन पंजीयन कराने की जरूरत नहीं है. ग्रामीण क्षेत्रों के 18 से 44 वर्ष के लोग अपना आधार कार्ड लेकर टीकाकरण केन्द्र पर जाकर कोविड वेक्सीन का टीका लगवा सकते है. टीकाकरण केन्द्र पर एक दिन में उतने ही लोगों को टीका लगाया जायेगा, जिनता उस केन्द्र का लक्ष्य निर्धारित है. टीकाकरण केन्द्र पर उस केन्द्र को एक दिन में दिये गये लक्ष्य से अधिक लोगों को टीका नहीं लगाया जायेगा.


Web Title : MLA BISSEN INSPECTS VACCINATION CENTRE, ON THE SPOT TO BE INSTALLED IN RURAL AREAS.