सांसद बिसेन का प्रयास रंग लाया, किसानों को 10 घंटे बिजली जारी

बालाघाट. बालाघाट-सिवनी जिले के धान उत्पादक किसानों को लगातार 10 घंटे बिजली अब मिलने लगेगी. क्षेत्रीय सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन द्वारा गत 21 जुलाई को की गई चर्चा के परिप्रेक्ष्य में म. प्र. पूर्व विद्युत वितरण कंपनी लिमि. के सीएमडी व्ही. किरण गोपाल द्वारा 23 जुलाई को सभी अधीक्षण अभियंता को निर्देश जारी कर दिया गया है कि कृषि फीडरों में ग्रुप अनुसार लगातार 10 घंटे बिजली प्रदाय की जाये. सांसद बिसेन के सार्थक प्रयास के बाद किसानों ने राहत की सांस ली है.

सांसद के निज सहायक सतीश ठाकरे ने देते हुए बताया कि एमपीपी एमसीएल भोपाल सीजीएम (आरओ) राजीव केसकर द्वारा मेल के माध्यम से जारी किये गये आदेश में यह व्यवस्था बनाने के निर्देश दिये गये है कि कृषि फीडरों में ग्रुप अ में रात्रि 2 बजे से दोपहर 12 बजे तक, ग्रुप ब में रात्रि 2 बजे से सुबह 6 बजे तक एवं दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक विद्युत प्रदाय की जाये. यह भी निर्देश दिया गया है कि ग्रुप अ एवं ग्रुप ब में हर 15 दिनों में विद्युत प्रदाय का चक्र आपस में बदला जायेगा. श्री केसकर द्वारा धान उत्पादक किसानों के लिये 10 घंटे लगातार बिजली देने का यह निर्देश विद्युत कंपनी जबलपुर ही नहीं इंदौर और भोपाल को भी दिया गया है.

ज्ञातव्य हो कि गत 20 जुलाई को अपने बालाघाट सिवनी प्रवास के दौरान सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन ने धान के खेतो का निरीक्षण दौरान धान के रोपों पर विपरीत असर देखकर किसानों से चर्चा की थी. इस चर्चा में यह बात सामने आयी थी कि धान के रोपा लगाने एवं रोपा बचाने के लिए जो 10 घंटे लगातार बिजली की आवश्यकता होती है उसकी आपूर्ति नहीं हो पा रही है. धान उत्पादक किसानों की इस समस्या पर संज्ञान लेते हुए डॉ. बिसेन ने रविवार 21 जुलाई को म. प्र. पूर्व विद्युत वितरण कंपनी लिमि. के सीएमडी व्ही किरण गोपाल से चर्चा की थी. उन्होंने डॉ. बिसेन को दो दिन में निर्देश जारी करने का आश्वासन दिया था.


Web Title : MP BISSENS ATTEMPT BROUGHT COLOR, FARMERS CONTINUE 10 HOUR ELECTRICITY