ऑनलाईन जॉब के नाम पर एमएससी की छात्रा से पौने चार लाख की ठगी

बालाघाट. मोबाईल का उपयोग जितना सुविधाजनक है वहीं अज्ञानता के चलते यह नुकसानदेह भी साबित हो रहा है. लगातार मोबाईल से ऑनलाईन ठगी के मामले सामने आ रहे है. रोजाना ही सायबर नोडल थाना में प्रतिदिन कोई ना कोई शिकायत आ रही है, जिसमें ऑनलाईन ठगी के मामले में शातिर ठग, मोबाईल धारकों की अज्ञानता का फायदा उठाकर उनके खातो से रकम पार कर रहे है.  

नया मामला एमएससी की छात्रा से जुड़ा है, नवेगांव निवासी एमएससी की छात्रा से ऑनलाईन नौकरी के नाम पर शातिर ठगो ने पौने चार लाख रूपये की ठगी कर ली. जिसकी शिकायत छात्रा ने सायबर नोडल थाना में शिकायत की है.

आरक्षक चांदनी शांडिल्य ने बताया कि एमएससी छात्रा ने शिकायत की है कि वह जॉब के लिए सर्च कर रही थी. इस दौरान उसके व्हाट्सअप नंबर पर एक मैसेज आया. जिसमें ऑनलाईन जॉब के बारे में बताया गया था. जिस पर चर्चा करने पर उन्होंने एक लिंक भेजकर बताया कि उसमें एक पर्चा है, जिसे ऑनलाईन भरें और यदि वह 100 रूपये भेजते है तो उसके बदले दुगुनी रकम मिलेगी.

जिसके बाद छात्रा ने लिंक में पर्चा भरा और उसके साथ ऑनलाईन 100 रूपये भेजे तो उसे 200 रूपये मिले. जिसके बाद उसने 200 भेजेे तो चार सौ और 500 भेजे तो एक हजार रूपये मिले. इस तरह छात्रा को 30 हजार रूपये तक मिले. जिसके बाद शातिर ठगो ने छात्रा के विश्वास का फायदा उठाकर एक के बाद एक-एक बार कोड भेजा और हर बार कोड के साथ राशि भेजने और राशि नहीं मिलने पर पुनः भेजने की बात कही. जिसमें छात्रा ने पहले खाते से एक लाख 75 हजार 190 रूपये, पिता के खाते से एक लाख 99 हजार 408 रूपये और बहन एवं दोस्तो से राशि मांगकर 77 हजार 201 रूपये बार कोड में डाले लेकिन उसे कोई राशि वापस नहीं मिली. जिसके बाद छात्रा को पता चला कि वह ऑनलाईन जॉब के नाम से ठगी गई है. जिसके बाद उसने सायबर नोडल थाना में इसकी शिकायत की हैं. इसकी जांच की जा रही है. खास बात यह है कि 26 बार छात्रा ने अलग-अलग बार कोड में राशि डाली. इस मामले में थाना प्रभारी कमलसिंह गेहलोत ने बताया कि ऐसी शिकायत सायबर नोडल थाना में मिली है. जिसकी जांच सायबर नोडल थाना द्वारा की जा रही है.


Web Title : MSC STUDENT DUPED OF RS 4.75 LAKH IN THE NAME OF ONLINE JOB