बालाघाट में बढ़ रहा गौमांस का चलन, 80 किलो गौमांस के साथ गिरफ्तार मां-बेटे गये जेल

बालाघाट. मुख्यालय में गौमांस का चलन बढ़ रहा है, ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि मुख्यालय में गौमांस के एक नहीं बल्कि और भी मामले सामने आते रहे है, इससे पूर्व पुलिस ने गौमांस बेचते आरोपियों को पकड़ा था. वहीं गत दिनों 80 किलो गौमांस के साथ मां-बेटे पुलिस के हत्थे चढ़े. जिन्हें पुलिस ने न्यायालय में पेश किया. जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है. वहीं यह भी खबर आई थी कि हिन्दु संगठनों की पीछे करने पर गौमांस तस्कर, गौमांस से भरे बोरो को फेंक गये है. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी.

गत दिनों कोतवाली पुलिस ने सरेखा बायपास मार्ग पर 80 किलो गौमांस के साथ मटन मार्केट निवासी 50 वर्षीय महिला सुल्ताना बेगम पति रियाज खान और उसके बेटे 24 वर्षीय निजामुद्दीन को 80 किलो गौमांस के साथ पकड़ा. जो पुलिस को देखकर छिप गये थे. जबकि इन्हें गौमांस देने आये गौ-तस्कर वाहन लेकर फरार हो गये. पुलिस वाहन और उसके चालक की तलाश कर रही है.

घटनाक्रम के अनुसार मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने सरेखा बायपास मार्ग पर एक कार और मोटर सायकिल दिखाई दी. जहां कार से एक व्यक्ति प्लास्टिक की बोरी निकालकर मोटर सायकिल वालों को दे रहा था. जहां महिला और एक लड़का अपने हाथ में प्लास्टिक के 3 बोरी पकड़े थे, जिसमंे खून लगा था. जैसे ही उन्होंने पुलिस को देखा, वाहन चालक वाहन क्रमांक एमएच 49 यू 2865 को लेकर फरार हो गया लेकिन महिला और युवक छिप गये.   जहां से पुलिस ने महिला और युवक को पकड़ा. जो दोनो मां बेटे थे. जिनके पास मिली प्लास्टिक की बोरी के अंदर गौ मांस भरा था. जिसके बाद पुलिस ने पशु चिकित्सक द्वारा बोरियों में रखें जप्त गोमांस का परीक्षण कराया और परीक्षण से गौमांस की पुष्टि होने पर पुलिस ने आरोपी मां-बेटे को पकड़ा और मोटर सायकिल को जब्त कर थाने लेकर आये. जिसमें गौमांस को अवैध रूप से रखने के मामले में सुल्ताना बेगम उर्फ बाया पति रियाज खान और उसके बेटे निजामुद्दीन खान और वाहन चालक के विरुद्ध धारा 5/9 गोवंश वध प्रतिषेध अधिनियम 2004 के तहत अपराध दर्ज कर मां-बेटे को विधिवत गिरफ्तार किया. जबकि पुलिस वाहन और फरार वाहन चालक की तलाश कर रही है.  


Web Title : MOTHER, SON ARRESTED WITH 80 KG BEEF IN BALAGHAT