फर्जी दस्तावेज से बड़े भाई ने छोटे भाई को दुकान से किया बेदखल,मां ने छोटे बेटे के साथ नपा में शिकायत

वारासिवनी. रिश्ते में भरोसे का खून करने वाली घटना में बड़े भाई ने फर्जी दस्तावेज के नाम से दुकान अपने नाम हस्तांतरित करवाकर दुकान चला रहे छोटे भाई को दुकान से बेदखल कर दिया है. रिश्तो में कड़वाहट का यह मामला वारासिवनी से सामने आया है. जहां नगरपालिका की दुकानों के एक लीजधारी की विधवा ने नपा के जिम्मदारों पर बिना जांचे परखे उसकी दुकान का दूसरे के नाम नामांतरण करने का आरोप लगाते हुए नामांतरण निरस्त कर जिम्मदारों पर कार्यवाही की मांग प्रशासन से की हैं.

इस मामले में विधवा फुलवंता बाई कावरे के छोटे पुत्र श्याम कावरे ने बताया कि उसके पिता स्व. पन्नालाल कावरे को नपा की भूमि ब्लॉक नं. 6/30रकबा 150 वर्गफीट में व्यवसाय करने भूमि नपा द्वारा दी गई थी. जिस पर उसके पिता द्वारा दुकान बनाकर व्यवसाय किया जा रहा था. उनकी करीब 11 वर्ष पूर्व पिता की मृत्यु हो गई. जिसके बाद से उस दुकान पर उसके द्वारा वर्तमान तक व्यवसाय किया जा रहा था.

लेकिन उसके बड़े भाई राजकुमार कावरे ने परिवार की बिना जानकारी में लाये नगरपालिका के जिम्मदारों के साथ मिलीभगत कर दुकान को अपने नाम से हस्तांतरित करवा लिया है. पीड़ित ने बताया कि उसके भाई ने नपा में झूठा शपथ पत्र और परिजनों के हस्ताक्षर से बनाये गये सहमति पत्र को पेश कर दुकान अपने नाम से करवा ली हैं. जबकि नपा को चाहिए था कि दिए गए शपथपत्र और आवेदन की सूक्ष्मता से जांच करती और लीजधारी के परिवार को बुलवाकर तस्दीक करती, लेकिन नपा के जिम्मदारों ने ऐसा ना कर एक तरफा दूकान का हस्तांतरण दूसरे के नाम कर दिया.

इस मामले तत्कालीन लीजधारी की विधवा फुलवंता कावरे ने कहा कि पति की मौत के बाद दुकान पर मेरा पहला अधिकार हैं लेकिन मेरे बड़े पुत्र ने मेरी और मेरे परिवार के अन्य लोंगो की फर्जी दस्तखत कर दुकान अपने नाम से करवा ली हैं. जिसमें नगरपालिका के जिम्मेदार कर्मचारियों की भी मिलीभगत हैं. उसके लड़के ने झूठा शपथपत्र बनाकर हम लोंगो के साथ तो धोखाधड़ी की ही हैं सरकार के साथ भी उसने धोखाधड़ी की हैं.

पीड़ितों ने नपा नपा प्रशासक एसडीएम संदीप सिंह एवं नपा सीएमओ को लिखित शिकायत कर तत्काल प्रभाव से राजकुमार कावरे को हस्तांतरित की गई लीज को निरस्त कर दुकान को पुनः उनकी बेवा मां के नाम हस्तांतरित करने एवं शासन के समक्ष झूठा शपथपत्र पेश करने तथा इस कार्य में उसका सहयोग करने वाले नपा के जिम्मेदार कर्मचारियों की भी विस्तृत जाँच कर दोनों के विरुद्ध दण्डात्मक के कार्यवाही किये जाने की मांग की है.

आधी रात को दुकान के बाहर फेंका सामान

पीड़ित श्याम कुमार कावरे ने बताया कि बड़े भाई राजकुमार कावरे ने उसकी दुकान का सामान 30 जुलाई की रात्रि करीब 2 बजे दुकान का ताला तोड़कर बाहर फेंक दिया था. जो आज भी दुकान के बाहर पड़ा हैं. जिस वजह से वह बीते 4 दिनों से अपना व्यवसाय नही कर पा रहा हैं. अब देखना हैं कि इस मामले का निराकरण जिम्मेदार किस तरह करते हैं और शासन के समक्ष झूठा शपथ पत्र पेश करने और इस कार्य में उसका साथ देने वाले कर्मचारी पर किस तरह की कार्यवाही की जाती हैं.


इनका कहना हैं

इस मामले की पीड़ितों ने शिकायत की हैं. मामले की शीघ्र जाँच करवा कर मामले का निराकरण कर दिया जायेगा.

राधेश्याम चौधरी, सीएमओ नपा, वारासिवनी


Web Title : MOTHER COMPLAINS TO YOUNGER SON IN NAPA AFTER ELDER BROTHER EVICTS YOUNGER BROTHER FROM SHOP WITH FAKE DOCUMENTS