विधायक की शिकायत पर अपराध पर अंकुश नही लगाने वाले रामपायली थाना प्रभारी नपे, 13 निरीक्षक का जिले से स्थानांतरण, 13 उपनिरीक्षक को मिली बालाघाट में पदस्थापना

बालाघाट. जिले में कानून व्यवस्था को बनाए रखने में संतोषजनक कार्यप्रणाली नहीं होने के कारण पांच थानो के निरीक्षकों को लाईन अटैच कर दिया है. जिन थानो की जिम्मेदारी उपनिरीक्षक संभाल रहे है.  हाल ही में वारासिवनी विधायक की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने रामपायली थाना प्रभारी सुनील बनोरिया को लाईन अटैच कर दिया है. हालांकि पुलिस मुख्यालय के आदेशानुसार पुलिस स्थापना बोर्ड से जारी आदेशानुसार नक्सल क्षेत्र बालाघाट में दो वर्ष की अवधि पूर्ण करने वाले निरीक्षकों और कार्यवाक निरीक्षकों के स्थानांतरण में रामपायली थाना से हटाए गए सुनील बनोरिया का स्थानांतरण दतिया हो गया है.  

वारासिवनी विधायक विवेक विक्की पटेल ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में वारासिवनी, खैरलांजी और रामपायली थाना आते है, ग्रामीण क्षेत्र से लगातार शिकायत मिल रही थी कि रामपायली थाना क्षेत्र में नशे और चोरियों की वारदात हो रही है, रामपायली थाना प्रभारी अपराध पर अंकुश नहीं लगा पा रहे थे. जिसको लेकर विगत दिनों कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी मंे आयोजित बैठक में हमने रामपायली थाना प्रभारी के अपराधों पर अंकुश नहीं लगाए जाने को लेकर उन्हें हटाकर जिम्मेदार को पदस्थ किए जाने की बात पुलिस अधीक्षक से कही थी. जिस पर पुलिस अधीक्षक ने उन्हंे हटा दिया है. उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्रो में पुलिस बल की आवश्यकता के साथ ही हमने निर्देशित किया है कि थानो में आने वाले गरीब लोगों की पीड़ा सुनी जाए और उनके साथ व्यवहार अच्छा हो और अपराध और अपराधियों पर नकेल कसी जाए. हमें प्रशासन और पुलिस का विधानसभा में अच्छा सहयोग मिल रहा है.   वहीं दूसरी ओर हाल में जारी निरीक्षकों, कार्यवाक निरीक्षकांे और उपनिरीक्षकों की नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सेवा देने के बाद और सेवा देने पुलिस मुख्यालय से आदेश जारी किए गए हैं. जिसमें जिले से 13 निरीक्षकों के स्थानांतरण किए गए है, जबकि 13 उपनिरीक्षकों की पदस्थापना की गई है.

इनका स्थानांतरण

पुलिस मुख्यालय के आदेशानुसार नक्सल प्रभावित क्षेत्र में 2 वर्ष की अवधि पूर्ण करने के बाद निरीक्षक और कार्यवाहक निरीक्षकों में जिले से निरीक्षक इंदलसिंह रावत का धार, कमलसिंह गेहलोत का इंदौर ग्रामीण, डोमनसिंह मरावी का सिवनी, शंकरसिंह चौहान का रतलाल, जयपाल इनवाती का बैतूल, रविन्द्र कुमार बारिया का धार, जयसीराम बरडे का झाबुआ, दिनेश भंवर का अलीराजपुर, राजीव कुमार उइके का रायसेन, रविशंकर कौशल का शिवपुरी, वीरेन्द्र कुमार बरकड़े का अनूपपुर, जितेन्द्र कुमार बघेल का पांढुर्णा और सुनील बनोरिया का दतिया स्थानांतरण किया गया है.  वहीं नक्सल प्रभावित क्षेत्र में 2 साल की अवधि के लिए अन्यत्र पदस्थापना स्थल से बालाघाट स्थानांतरित किए गए उपनिरीक्षकों में लोकायुक्त संगठन से सुनील उइके, बैतूल से गोपाल घसले, नीमच से अशोक कुमार ननामा, छिंदवाड़ा से बीभेन्दु व्यंकट टांडिया, दमोह से महेन्द्र कुमार जगेत, छिंदवाड़ा से कैलाश कुमार पांसे, पीटीसी इंदौर से रेवलसिंह बरडे, जीआरपी भोपाल से नितिन पटले, श्योपुर से संजय अशोक इक्का, शाजापुर से मदन इवने, पीटीएस तिघरा ग्वालियर से अनिल सिंह भदौरिया, मउगंज से रामसिंह पटेल और शिवपुरी से नरेन्द्र सिंह यादव का बालाघाट स्थानांतरण किया गया है.   


Web Title : RAMPAYALI POLICE STATION IN CHARGE NAPE, WHO DID NOT CURB CRIME ON MLAS COMPLAINT, 13 INSPECTORS TRANSFERRED FROM DISTRICT, 13 SUB INSPECTORS POSTED IN BALAGHAT