मां के दरबार में पहुंचे एसपी अभिषेक तिवारी,जनजागृति उत्सव समिति द्वारा विराजित मां दुर्गा की आरती

बालाघाट. प्रतिवर्ष जिले में शारदेय नवरात्र का पर्व आस्थापूर्वक मनाया जाता है, शहर में जगह-जगह मां की प्रतिमा विराजित कर पूरे नौ दिनों तक मां की उपासना और आराधना की जाती है. शहर में लगभग आधा सैकड़ा से ज्यादा स्थानों पर मां दुर्गा की मनोहारी प्रतिमा विराजित की गई है. नगर के मोती नगर झांसी रानी चौक में भी जनजागृति दुर्गोत्सव समिति द्वारा 35 वर्षो से शारदेय नवरात्र पर मां की मनोहारी प्रतिमा विराजित की जाती है. इस वर्ष भी जनजागृति दुर्गोत्सव समिति द्वारा आस्थापूर्वक मां की भक्ति की जा रही है. सिंहासन पर बैठी मां दुर्गा की प्रतिमा बड़ी ही मनोहारी प्रतित होती है, जिसे देखने न केवल शहर बल्कि दूरदराज से लोग आ रहे है.

जहां शारदेय नवरात्र की षष्ठी 11 अक्टूबर को पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी भी पहुंचे और मां के दरबार में माथा टेककर मातारानी की आरती की. इस दौरान समिति अध्यक्ष संजीव भाऊ अग्रवाल, उपाध्यक्ष अरूण राहंगडाले, ललित पारधी, बुधराम उईके, कोषाध्यक्ष कमलेश पिपलेवार, महेन्द्र रामटेक्कर, मोनु पांडे, सचिव पप्पु सैनिक, रामा मुवनेश्वर, सुधीर माहुले, सहसचिव सुनील ठाकुर, रामेश्वर कोरे, राजू कावड़े, वीरू सूर्यवंशी सहित समिति पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में भक्तगण उपस्थित थे. जबकि आरती के बाद खैरागढ़ का जय सांई ग्रुप द्वारा देवी जागरण की प्रस्तुति रखी गई थी. जिसके कलाकारों ने देवीभक्ति के साथ ही देशभक्ति गीतों की कर्णप्रिय प्रस्तुति देकर श्रोता भक्तो का मनमोह लिया.

मां शारदेय नवरात्र पर शक्ति और भक्ति के साथ देवीभक्त उपासना और आराधना में जुटे है. नवरात्र पर देवीभक्तों द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों के साथ ही दर्शनार्थी लोगों के लिए स्वल्पाहार और लंगर की व्यवस्था भी की गई है. इसी कड़ी में जिला थोक सब्जी विक्रेता संघ द्वारा नगर के आजाद चौक स्वर्ण इंजिनियरिंग के समक्ष जिला थोक सब्जी विक्रेता संघ द्वारा नवरात्र की पष्ठी से लंगर की व्यवस्था की गई है. संघ जिलाध्यक्ष राकेश सेवईवार ने बताया कि यह लंगर कार्यक्रम आगामी नवमी तक चलेगा. जिसमें बड़ी संख्या में नगरीय और बाहर से आने वाले भक्त महाप्रसाद के रूप में लंगर ग्रहण कर पुण्यलाभ अर्जित कर रहे है.


Web Title : SP ABHISHEK TIWARI ARRIVES AT MOTHERS COURT, AARTI OF MOTHER DURGA DETHRONED BY JANAJAGRUTI UTSAV SAMITI