पिता की तेरहवी के दूसरे दिन पुत्र की मौत, फांसी पर लटका मिला चिकित्सालय के गार्ड का शव, अलग-अलग घटना में चार की मौत

बालाघाट. जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में फांसी, हादसे और दुर्घटना में चार लोगांे की मौत हो गई. 24 अगस्त को ग्रामीण थाना अंतर्गत गायखुरी आंबेडकर चौक के समीप निवासरत 31 वर्षीय श्यामकुंवर पिता तिलकचंद बम्बुरे ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जाता है कि श्यामकुंवर, शहर के एक निजी अस्पताल मंे गार्ड की नौकरी करता था. जबकि पत्नी मॉल में काम करती थी. जो गायखुरी में आर. एल. रंगारे के घर किराये के कमरे में निवासरत थे. 24 अगस्त गुरूवार श्यामकुंवर की पत्नी काम पर गई थी. शाम लगभग 6 बजे पड़ोसी महिला श्यामकुंवर के घर कुर्सी मांगने पहुंची तो देखा कि श्यामकुंवर का शव फांसी के फंदे पर लटका है. जिसके बाद वह शोर मचाते हुए नीचे आकर मकान मालिक को घटना की जानकारी दी. घटना की जानकारी पर ग्रामीण थाना पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर शव बरामद कर उसे पीएम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवा दिया है. जिसके शव का आज 25 अगस्त को पीएम किया जायेगा. हालांकि अब तक श्यामकुंवर के आत्महत्या किये जाने की वजह स्पष्ट नहीं है. जबकि दूसरी घटना लालबर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बेलगांव की है, जहां 24 अगस्त को दोपहर सायकिल से घास काटने खेत की ओर सायकिल से जा रहे चंद्रकुमार पिता काशीराम पंचेश्वर की सायकिल अनियंत्रित होकर नाली में गिर गई. जिससे वह चोटिल होने के बाद बेहोश हो गया. जिसे तत्काल ही उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालबर्रा लाया जा रहा था, इसी दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई. लालबर्रा पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. बताया जाता है कि  चंद्रकुमार परिवार में इकलौता कमाने वाला था. जिसके सहारे उसकी बूढी मां, पत्नी और 2 पुत्री है.  

रामपायली थाना अंतर्गत बकोड़ी में पिता की तेरहवी के 24 अगस्त को दूसरे दिन पुत्र 18 वर्षीय नोमित वाडेकर का शव चिचोली रोड स्थित बिजली ट्रांसफार्मर के नीचे मिला. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि उसकी मौत करेंट से हुई या फिर विद्युत पोल के टकराने से. घटना की जानकारी के बाद रामपायली पुलिस ने शव बरामद कर उसे पीएम के लिए भिजवाया. बताया जाता है कि युवक के पिता की गत 23 अगस्त को ही तेरहवी कार्यक्रम किया गया था. वारासिवनी के उमरवाड़ा निवासी जीजा रजनीकांत देवकर मृतक साला नोमित वारासिवनी के एक कैटर्स से एक लाख रूपये नहीं मिलने से परेशान था. चूंकि वह कैटर्स के लिए कैटरिंग बॉय दिलवाने का काम करता था. जिससे कैटरिंग का काम करने वाले उसे मजदूरी मांग रहे थे और कैटर्स उसे राशि नहीं दे रहा था. इसी बीच पिता के देहांत से नोमित और परेशान रहने लगा था. उन्होंने बताया कि इसका सारा हिसाब एक डायरी में है.

चौथी घटना जिला चिकित्सालय की है, जहां सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद लालबर्रा थाना अंतर्गत निलजी निवासी महिला को उपचारार्थ भर्ती कराया गया था. जिसकी 24 अगस्त को उपचार के दौरान मौत हो गई. अस्पताल पुलिस चौकी से मिली जानकारी के अनुसार 58 वर्षीय चंपाबाई पति धानूजी पारधी, अपने भतीजे सावन पारधी के साथ पाथरी मोटर सायकिल से जा रही थी, इसी दौरान ग्राम रटेगांव में पीछे से आ रहे अज्ञात वाहन ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए टक्कर मार दी. जिससे गिरकर महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. जिसे स्थानीय जनों की मदद से 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल बालाघाट लाया गया. यहां महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. अस्पताल पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही कर शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है.


Web Title : SON DIES ON SECOND DAY OF FATHERS 13TH BIRTHDAY, BODY OF HOSPITAL GUARD FOUND HANGING, FOUR DEAD IN SEPARATE INCIDENTS