अध्यात्म से मानव को मिलता है जीवन में अच्छा मार्ग, दिव्य ज्योति जागृति संस्थान ने मनाया गुरू पूर्णिमा महोत्सव

बालाघाट. सर्वश्री आशुतोष जी महाराज के अनुयायियों ने दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के तत्वाधान में नगर के कमला नेहरू महिला प्रेक्षागृह में गुरू पूर्णिमा महोत्सव का आयोजन किया गया. जिसमें जिले सहित पड़ोसी जिले मंडला एवं अन्य स्थानों से बड़ी संख्या में अनुयायी पहुंचे थे.  

इस दौरान बाहर से पहुंचे संतो ने बताया कि भगवान की कृपा से संत मिलते है और संतो की कृपा से भगवान मिलते है. एक पूर्ण गुरू ही अपने आत्म स्वरूप की पहचान कराते है. प्रकाश स्वरूप ईश्वर का दर्शन कराते है और उनकी शाश्वत भक्ति प्रदान करते है. मानव जीवन का एकमात्र उद्देश्य, ईश्वर का दर्शन कर अपने आत्मस्वरूप को पहचानना है और वास्तविक भक्ति द्वारा जीवन का कल्याण करना है.  

कमला नेहरू हॉल में सर्वश्री आशुतोष जी महाराज को नमन करते हुए अध्यात्मिक एवं मेडिटेशन का आयोजन किया गया. जिसमें अनुयायियों ने सहभागिता दर्ज की.

अनुयायी रवि विजयवार और डॉ. अजय साहू ने बताया कि जीवन में अच्छा बनने और करने के लिए अध्यात्म ही एकमात्र सहारा है. आज बड़ो से लेकर युवा पीढ़ी नशे का शिकार हो रही है, जिससे समाज खोखला होता जा रहा है और गलत दिशा में आगे बढ़ रहा है, यहां अध्यात्म के माध्यम से उन्हें सही रास्ते का चयन करके जीवन को सुधारने के बारे में बताया गया है. वही मेडिटेशन से मनुष्य, अपनी इच्छाओं पर नियंत्रण कर पाता है, और अच्छी बातों को ग्रहण करता है, यही सब गुरूपूर्णिमा महोत्सव पर बाहर से आये संतो द्वारा अनुयायियों को मार्गदर्शन दिया गया.


Web Title : SPIRITUALITY GIVES HUMAN BEINGS A GOOD PATH IN LIFE, DIVYA JYOTI JAGRITI SANSTHAN CELEBRATES GURU PURNIMA FESTIVAL