14 जनवरी को मनाया जाएगा श्याम खाटू भजन का प्रथम वार्षिकोत्सव, शोभायात्रा में राममंदिर की झांकी होगी आकर्षण का केन्द्र, गायक कलाकार देंगे संगीतयम प्रस्तुति

बालाघाट. श्याम मित्र मंडल द्वारा प्रतिमाह 14 तारीख को खाटू श्याम का प्रयास कीर्तन का आयोजन एक वर्ष से किया जा रहा है, जिसका आगामी 14 जनवरी को एक वर्ष पूर्ण हो जाएगा. खाटू श्याम कीर्तन कार्यक्रम के एक वर्ष पूर्ण होने पर श्री श्याम मित्र मंडल और श्री श्याम महिला मित्र मंडल द्वारा श्री श्याम खाटू का प्रथम वार्षिक उत्सव का आयोजन 14 जनवरी को कियाा जाएगा. जिसममें नए राम मंदिर से झांकियों के साथ एक यात्रा निकाली जाएगी. जबकि इसी दिन शाम  बंगाली दुर्गा उत्सव मैदान में श्याम कीर्तन का आयोजन किया जाएगा और महाप्रसाद का वितरण होगा. जिसकी जानकारी प्रेसवार्ता के माध्यम से श्री श्याम मित्र मंडल ने दी.

पत्रकारवार्ता में श्री श्याम मित्र मंडल पदाधिकारियों ने बताया कि 14 जनवरी को निकाली जाने वाली शोभायात्रा में अयोध्या में बने भव्य श्रीराम मंदिर की झांकी होगी, जो भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को समर्पित होगी. खाटू श्याम भजन के एक वर्ष पूर्ण होने पर इस दिन को वार्षिकोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है. जिसमें जबलपुर, वृंदावन एवं बालाघाट के कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे.  

उन्होंने बताया कि 14 जनवरी को सुबह से ही खाटू श्याम बाबा के वार्षिक उत्सव में नगर में एक निशान यात्रा भी निकाली जाएगी. जिसके बाद सायंकाल समय में बंगाली दुर्गा उत्सव मैदान में भजन कीर्तन कार्यक्रमों के आयोजन कर प्रसाद वितरण के साथ वार्षिक उत्सव का समापन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि प्रथम वार्षिकोत्सव में जयपुर से अभिषेक नामा, वृंदावन से दीप्ति श्रीजी और बालाघाट के अंकित शर्मा भजनों की प्रस्तुति देंगे. जहां वार्षिक उत्सव के दौरान साथ ही बाबा का अनुपम श्रृंगार, पुष्पवर्षा, इत्रवर्षा एवं छप्पन भोग एवं श्याम रसोई (भोजन प्रसादी)का आयोजन किया गया है. श्री श्याम मित्र मंडल ने जिले के सभी सनातन प्रेमियों से अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम में शामिल होने की विनती की है.

Web Title : THE FIRST ANNIVERSARY OF SHYAM KHATU BHAJAN WILL BE CELEBRATED ON JANUARY 14, THE TABLEAU OF RAM TEMPLE WILL BE THE CENTER OF ATTRACTION IN THE SHOBHA YATRA, SINGER ARTISTS WILL PERFORM SANGEETYAM