यह चुनाव नहीं आसां: दरिया के पार जाना है, जब कार्यकर्ताओं के कंधे पर कांग्रेस प्रत्याशी ने नदी की पार

बालाघाट. मशहूर शायर जिगर मुरादाबादी का एक शेर है ‘‘ ये इश्क नहीं आसाँ, इतना ही समझ लीजे! इक आग का दरिया है और डूब के जाना है!! यह शेर परसवाड़ा विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी के हो रहे वायरल वीडियो पर सटिक बैठता है, बस यहां यह चुनाव नहीं आसां और दरिया के पार जाना है, इन दिनों प्रदेश में आम चुनाव में अपना भाग्य अजमा रहे प्रत्याशियों का चुनावी प्रचार उफान है, ऐसे में लंबी-चौड़ी विधानसभा में चुनावी प्रचार ने प्रत्याशियों के ठंड में पसीना निकाल दिया है. बावजूद अपनी जीत को सुनिश्चित करने एसी कार और कमरो से निकलकर गांव-गांव की खाक छान रहे है.  

परसवाड़ा विधानसभा में विकास दावों के विपरित मैदानी हकीकत जुदा है, यहां कई ऐसे दूरस्थ ग्राम है, जहां पहुंच मार्ग और पुलिया नहीं होने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है, जिस परेशानी से अब प्रत्याशी भी जूझ रहे है. हालांकि अभी उनका उद्देश्य किसी तरह वोटरों तक पहुंचना है, ताकि वह अपनी जीत को सुनिश्चित कर सके. परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के महकारी नदी पर पुलिया नहीं होने से ग्रामीणों तो ठंड और गर्मी में किसी तरह नदी पार कर लेते है लेकिन बरसात में नदी के दूसरे छोर पर बसा ग्राम के ग्रामीणों को घर में कैद होकर रह जाना पड़ता है. नदी के दूसरे छोर पर बसे ग्राम के ग्रामीण मतदाताओं तक पहुंचने मोटर सायकिल से नदी के एक छोर पर पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी, को प्रचार के लिए नदी पार करना था. जिसे देखकर कार्यकर्ता, अपने नेता को कंधे पर बैठाकर नदी पार कराए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिससे परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के विकास की वादों की हकीकत भी बयां होती है.  

कार्यकर्ताओं के कंधे के सहारे नदी पार कर मतदाताओं तक पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी मधु भगत ने ग्रामीणों से मुलाकात की और उनसे चुनाव में आशीर्वाद मांगा. हालांकि इस दौरान वह महकारी नदी पर पुलिया नही बन पाने से ग्रामीणों को होने वाली परेशानी को लेकर भाजपा सरकार और बीते पंचवर्षीय में यहां के भाजपा विधायक पर जुबानी हमला करने से भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने कहा कि परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक के विधानसभा में विकास का यह पोल खोलती तस्वीर है, परसवाड़ा के विकास में आम ग्रामीणों को नदी पार करने तक पुलिया नहीं है. यहां ग्रामीणों को कांग्रेस प्रत्याशी मधु भगत ने आश्वस्त किया कि कांग्रेस की सरकार बनती है तो पुल निर्माण कार्य कराया जाएगा.

Web Title : THIS ELECTION IS NOT ABOUT GOING ACROSS THE RIVER, WHEN THE CONGRESS CANDIDATE CROSSES THE RIVER ON THE SHOULDERS OF THE WORKERS.