यातायात नियमों का पालन नहीं तो सड़क पर घूम रहे यमराज, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से यातायात विभाग ने नियमों के पालन को लेकर किया जागरूक

बालाघाट. सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लोगों को यातायात विभाग, यातायात नियमों को लेकर विभिन्न माध्यमों से जागरूक करने का काम कर रहा है, इसी कड़ी में गुरूवार 13 जनवरी को यातायात विभाग द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से यातायात नियमों के पालन नहीं करने पर सड़को पर घूम रहे यमराज, नाटक के माध्यम से नियमों के प्रति जागरूक करने का काम किया गया. नुक्कड़ नाटक के माध्यम से अवगत कराया कि किस प्रकार यातायात नियमों के उल्लंघन से हमें अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है.  

यातायात विभाग के उपनिरीक्षक विनोद साव ने बताया कि विनोद साव ने बताया कि सड़क सुरक्षा के तहत, लोगांे को यातायात नियमो के प्रति जागरूक करने का काम विभाग द्वारा किया जा रहा है, यातायात नियमों की अनदेखी करने से होने वाले दुष्परिणाम को लेकर आज नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया गया. उन्होंने बताया कि अक्सर यातायात नियमों का उल्लंघन कर दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट नहीं लगाते, शराब पीकर वाहन चलाते है, मोबाईल में बात करते हुए वाहन चलाते है, जिसके चलते अक्सर लोग दुर्घटना का शिकार हो जाते है और असमय ही काल-कवलित हो जाते है, जबकि हमें ध्यान रखना है कि हमारा घर पर परिवार इंतजार कर रहा है. वाहन चलाते समय यदि हम नियमों का पालन करते है तो वह सुरक्षित रह सकते है. इसलिए यातायात नियमों का पालन करें और ना केवल स्वयं सुरक्षित रहे बल्कि औरो भी सुरक्षित करें.

नगर के आंबेडकर चौक में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत यातायात विभाग द्वारा युवा कलाकारों की टोली से यातायात नियमों के प्रति जागरूकता को लेकर नुक्कड़ नाटक कराया गया. जिसमें कलाकारों ने उम्दा प्रस्तुति दी. जिसे देखने वालों ने काफी सराहा.


Web Title : TRAFFIC DEPARTMENT SENSITIZES ABOUT COMPLIANCE OF RULES THROUGH YAMRAJ, NUKKAD NATAK ROAMING ON ROAD IF TRAFFIC RULES ARE NOT FOLLOWED