दो अलग-अलग स्थानो में आगजनी की घटना, एक ने स्वयं के मकान में तो दूसरी जगह शार्ट सर्किट से भड़की आग

बालाघाट. नवतपा के बाद भी भीषण गर्मी ने लोगों को हलाकान कर दिया है, ऐसे में आगजनी की घटनायें भी सामने आ रही है. जिले के दो स्थानो में आगजनी की घटना पर नगरपालिका के फायर वाहन कर्मियों ने आग पर काबु पाया. पहला मामला हट्टा के सालेटेका बस्ती में निवासरत अनमोल बिसेन ने स्वयं के ही मकान में लगा दी और घटना के बाद वह फरार हेा गया.  

बताया जाता है कि अनमोल बिसेन के घर में लगी आग के बाद हड़कंप मच गया. अनमोल बिसेन के घर से उठती आग के बाद लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन वह आग पर काबु नहीं पा सके. जिसके बाद इसकी सूचना हट्टा पुलिस को दी. हट्टा पुलिस ने बालाघाट नगरपालिका के फायर अमले को घटना की सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद उक्त मकान में लगी आग पर काबू पाया. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि अनमोल बिसेन ने घर में आग क्यों लगाई. घटना के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. लोगों का कहना है कि यदि जल्द ही आग पर काबु नहीं पाया जाता तो आग सटे मकानों को अपनी चपेट मंे ले सकती थी. जिससे बड़ी नुकसान हो सकता था. घर में लगी आग को बुझाने में नगरपालिका के फायर कर्मी वाहन चालक शहीद खान, फायर मेन भारत लिल्हारे, राजकुमार नंदा और संजय बिसेन का सराहनीय योगदान रहा.

जबकि दूसरी घटना लामता थाना अंतर्गत कोचेवाड़ा की है. जहां निवासरत छत्रपाल वाडिवा पिता हरे सिंग वाडिवा के मकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई. जिससे पूरा गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया. हालांकि यहां भी सूचना के बाद पहुंचे बालाघाट नगरपालिका के फायर वाहन कर्मियों ने आग पर काबु पाया.  घटना 6 जून मंगलवार की सुबह लगभग 10 से 11के बीच की है, जब लामता थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोचेवाडा निवासी छत्रपाल में शार्ट सर्किट से मकान में भीषण आग लग गई. जहां आगजनी की घटना में मकान में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. आगजनी की सूचना मिलने पर नपा की फायर ब्रिगेड टीम चालक मंगलू सिंह मरावी, फायर मेन भारत लिल्हारे, गौतम बम्हे और राजकुमार नंदा ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबु पाया. बनिस्मत यहां भी समय पर आग पर काबु नहीं पाया जाता तो अन्य लगे मकानों को भी नुकसान पहुंच सकता था.  


Web Title : TWO DIFFERENT INCIDENTS OF ARSON, ONE IN HIS OWN HOUSE AND THE OTHER IN A SHORT CIRCUIT CAUSED THE FIRE.