क्या प्रहलाद करेंगे जिले में भाजपा की नैया पार?, 11 दिन में दूसरी बार कल बालाघाट आ रहे केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, परसवाड़ा के हट्टा और वारासिवनी के डोंगरमाली में कार्यक्रम तय

बालाघाट. महज 11 दिन में केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह का दूसरी बार बालाघाट दौरा कल 20 अक्टूबर को होने जा रहा है. यहां वे परसवाड़ा विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी रामकिशोर कावरे के समर्थन में हट्टा में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वहीं संभवतः इसके बाद वह वारासिवनी में भाजपा में नव प्रवेशित निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल के वारासिवनी विधानसभा क्षेत्र के डांेगरमाली में समर्थन में पहुंचेंगे. हालांकि दोनो ही स्थानो में उनके पहुंचने की जानकारी तो सामने आई है लेकिन यह तय नहीं है कि इन दोनो स्थानो में उनकी सभा होगी या भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ उनकी बैठक होगी.

गौरतलब हो कि इससे पूर्व वह 09 अक्टूबर को लांजी आए थे. जहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी राजकुमार कर्राहे के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया था. जिनका लांजी दौरा एक खास मकसद के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन जिस खास मकसद को लेकर वह लांजी पहुंचे थे, वह पूरा नहीं हो सका और यहां उन्होंने अपने ही अंदाज में भाजपा प्रत्याशी की खिलाफत कर रहे पूर्व विधायक रमेश भटेरे का नाम लिए बगैर, उनकी चुनौती को स्वीकार करने की बात कही थी. जिसके तीन दिन बाद केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल पर पूर्व विधायक रमेश भटेरे ने स्वयं के साथ दुर्व्यवहार और केबिनेट मंत्री गौरीशंकर बिसेन को लेकर अपशब्द कहे जाने का आरोप, सार्वजनिक रूप से लगाया था.  

लांजी में केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के आगमन के ठीक 11 दिन बाद उनका जिले की दो विधानसभा परसवाड़ा और वारासिवनी मंे आगमन होने जा रहा है. दोनो ही क्षेत्रो में बड़ी संख्या में लोधी मतदाता है, चूंकि केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, भी लोधी समाज से संबंध रखते है और उनकी इस समाज में महाकौशल में खासा प्रभाव माना जाता है. जिससे संभावना जताई जा रही है कि जातिगत वोटों को साधने के लिए केन्द्रीय और प्रदेश नेतृत्व ने उन्हें जिले की विधानसभाओं में संकट मोचक के रूप मंे उतारा है, तो क्या केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, जिले में भाजपा नेताओं की नैया पार कराएंगे? यह भी एक बड़ा सवाल उस दौर में खड़ा हो रहा है, जहां जिले के कद्दावर नेता को महाकौशल का बड़ा नेता बताया जाता है.  

केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के हट्टा कार्यक्रम से ज्यादा वारासिवनी विधानसभा क्षेत्र के डोंगरमाली में नये-नये भाजपाई बने निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल के समर्थन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे है. चूंकि अभी पार्टी ने यहां प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है, तो क्या निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल ही वारासिवनी विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी है? और क्या प्रहलाद पटेल का आगमन घोषणा से पूर्व जायसवाल के प्रत्याशी होने पर मोहर लगाना है? संभावना यह भी जताई जा रही है कि वारासिवनी के प्रभावशाली संगठन के निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल के खिलाफ में खड़े होने से भाजपा केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के माध्यम से यहां डेमेज कंट्रोल करना चाहती है, लेकिन क्या वह लांजी में असफल होने के बाद यहां सफल हो पाएंगे? यह एक बड़ा सवाल है.  

आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे और वारासिवनी के निर्दलीय विधायक एवं नवागत भाजपाई प्रदीप जायसवाल की ओर से कल 20 अक्टूबर को केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के हट्टा और डांेगरमाली में आने की पुष्टि की है और इसको लेकर मीडिया को बयान भी दिया है.  केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, बालाघाट से पूर्व में सांसद रह चुके है, यही नहीं बल्कि उनकी बड़ी संख्या में जिले में फैन फॉलोइंग भी है, भाईसाहब का प्रभाव ना केवल लोधी समाज में बल्कि अन्य समाज के युवा नेताओं में खासा है. यही कारण है कि भले ही वह दूर हो लेकिन उनके समर्थकों की यहां कमी नहीं है.  

आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे ने बताया कि आगामी 20 अक्टूबर को दोपहर एक बजे केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, विधानसभा क्षेत्र के हट्टा में आ रहे है. यहां उनके आगमन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. वहीं वारासिवनी में निर्दलीय विधायक और नवागत भाजपाई प्रदीप जायसवाल ने भी केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के वारासिवनी विधानसभा क्षेत्र के डोंगरमाली में आगमन को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है और वह लगातार क्षेत्र में बैठके ले रहे है.


Web Title : UNION MINISTER PRAHLAD PATEL, WHO IS COMING TO BALAGHAT FOR THE SECOND TIME IN 11 DAYS, WILL HOLD PROGRAMS IN HATTA IN PARASWADA AND DONGARMALI IN WARASIWANI.