सब्जी व्यवसायी ने वैनगंगा पुल से कूदकर की आत्महत्या या हुई हत्या, पुलिस ने वैनगंगा नदी के पुल के नीचे से लाश की बरामद, रात से गायब था युवक

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 6 निवासी सब्जी व्यापारी का शव पुलिस ने 24 दिसंबर की सुबह वैनगंगा नदी पुल के नीचे से बरामद किया है. ऐसी आशंका जाहिर की जा रही है कि युवक अमित पिता रूपलाल पांचे ने वैनगंगा नदी के पुल से कूदकर आत्महत्या की होगी. हालांकि उसकी हत्या से भी इंकार नहीं किया जा सकता. हालांकि जांच के बाद ही इससे पर्दा उठा सकेगा. मृतक का जहां पैर टूट गया था, वहीं घटनास्थल के आसपास खून भी देखा गया है. फिलहाल पुलिस ने शव बरामद कर शव को पीएम के लिए भिजवा दिया है और मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया गया है.  

सुबह डायल 100 के माध्यम से कंट्रोल रूप को घटना की सूचना मिली. जहां से सूचना मिलने के बाद कोतवाली थाना प्रभारी रविशंकर कौशल, हमराह स्टॉफ के साथ घटनास्थल पहुंचे और मृतक युवक का शव बरामद किया. जब तक इसकी पहचान नहीं हो सकी थी. जिसके बाद पुलिस ने मृतक की शिनाख्ती के प्रयास प्रारंभ कर दिये थे. इस दौरान वारासिवन में विवाह समारोह से शामिल होने के बाद बालाघाट आ रहे परिजनों ने वैनगंगा नदी के पुल पर भीड़ देखी और रूककर पता किया और शव को पास से जाकर देखा तो पता चला कि मृतक अमित निकाला. जिसके बाद परिजनों ने उसकी शिनाख्त की. बताया जाता है कि विगत कुछ दिनों से अमित बीमार चल रहा था. बीते रविवार की रात लगभग 11 से 12 बजे के दरमियान घर से लापता था. जबकि परिजन विवाह समारोह में शामिल होने वारासिवनी गये थे.  

इस मामले में मृतक अमित के भाई कोमल ने बताया कि वह रविवार की रात्रि वारासिवनी, शादी समारोह में शामिल होने गये थे. आज सुबह लौट रहे थे तो देखा कि वैनगंगा नदी के पुल पर भीड़ है, जब देखा तो मृतक बड़ा भाई अमित था. जो विगत कुछ दिनों से बीमार चल रहा था और बीती रात से लापता था.  

थाना प्रभारी रविशंकर कौशल की मानें तो सुबह 9 बजे कंट्रोल रूम से सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम ने वैनगंगा नदी के पुल से नीचे से एक युवक का शव बरामद किया है. जो रात से लापता था और परिजनांे के अनुसार बीमार बताया जा रहा है. जिससे संभावना है कि उसने पुल से कूदकर आत्महत्या की होगी. फिलहाल मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया है, जांच और पीएम रिपोर्ट के आधार पर मामले में कार्यवाही की जायेगी.

वैनगंगा पुल के कूदकर आत्महत्या किये जाने की वैसे तो पूर्व में भी वारदातें सामने आई है, लेकिन सब्जी व्यापारी के पुल से कथित कूदकर आत्महत्या किये जाने और पूर्व में मेनरोड स्थित बिकानेरी व्यापारी के पुल से कूदकर आत्महत्या किये जाने की दो बड़ी घटना ने लोगों को हिला दिया है.


Web Title : VEGETABLE TRADER COMMITS SUICIDE OR MURDER BY JUMPING OFF VANGANGA BRIDGE, POLICE RECOVER BODY FROM UNDER VANGANGA RIVER BRIDGE, YOUTH MISSING FROM NIGHT