गांव की बेटी का सीआरपीएफ में चयन, पूरे गांव में जश्न का माहौल

परसवाड़ा. मुख्यालय परसवाड़ा के समीपस्थ ग्राम डोंगरिया में आज होली और दिवाली त्यौहार जैसा माहौल देखने को मिला. जहां ग्रामीण, एक दूसरे को गुलाल लगाकर खुशियां मना रहे थे तो वहीं दूसरी ओर जमकर आतिशबाजी हो रही थी. इसके साथ ही देश भक्ति के गीतों के साथ डीजे की धुन पर सारा गांव झूमता नजर आया.

क्षेत्र के एक छोटे से गांव में यह खुशी का माहौल गांव की बेटी के सुरक्षा संस्थान सीआरपीएफ में चयनित होने की खुशी में था. जब गांव की बेटी चयनित होने के बाद अपनी ट्रेनिंग पूरी कर जब अपने घर पहंुची तो गांव में खुशी का ठिकाना नही रहा. ग्रामीणों ने फूल मालाओं से इस बेटी का भव्य स्वागत करते हुए जमकर आतिशबाजी की और एक दूसरों को गुलाल लगाकर खुशियां बांटते हुए बधाइयां दी.  

ग्रामीण अशोक कटरे ने बताया कि डोंगरिया की बेटी का देश की सेवा के लिए चयन होने पर सारा गांव खुशी मना रहा है. गांव में खुशी की लहर है, जिसे हम शब्दों में बयां नही कर सकते. सभी ग्रामीणों ने गांव की बेटी को जुलुस के रूप में ग्राम भ्रमण कराया. इस अवसर पर पूरा गांव के ग्रामीण स्वयं को गौरांवित महसुस कर रहे है.  

जनपद पंचायत परसवाड़ा के उपाध्यक्ष कांति राहंगडाले ने बताया कि उनके ग्राम डोंगरिया निवासी प्रताप पटले की सुपुत्री सरिता पटले का चयन सीआरपीएफ में हुआ है, जिसके प्रशिक्षण के बाद उसके पहली बार गृह ग्राम आगमन पर गांव में खुशी की लहर है, इस दौरान सभी ने बेटी के चयन पर बधाइयाँ देते हुए एक उत्सव जैसा माहौल निर्मित किया है. निश्चित तौर पर परिजनों सहित ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है. चूंकि गांव की इस बेटी ने न केवल अपने माता पिता, बल्कि पूरे ग्राम को गौरवान्वित करने का कार्य किया है. इस अवसर पर माता पिता सहित इष्टमित्रों, ग्रामीणजनों और सम्बन्धियों ने सरिता की इस सफलता पर उसे बधाइयां प्रेषित करते हुए शुभकामनाएं दी है.

सीआरपीएफ में चयनित होकर प्रशिक्षण लेकर लौटी सरिता ने कहा कि देश की सेवा करने का अवसर मिला है, जो मेरे लिए सौभाग्य की बात है, आज मेरे गांव में ग्रामीणजनों का मेरे प्रति जो आत्मीय वात्सल्य देखने मिला, इसे मैं बयां नहीं कर सकती. इस दौरान सरिता ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता, गुरुजनों सहित इष्टमित्रों को दिया है, जिनके आशीर्वाद, मार्गदर्शन और सहयोग से देश की सेवा का  अवसर प्राप्त हुआ है.

इस दौरान अशोक कटरे, भाजपा युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष, कांतिलाल राहंगडाले जनपद उपाध्यक्ष, अमरलाल पटले, सुखचौन शरणागत, बालचंद राहंगडाले, आशीष गौतम, पंकज पटले, श्याम कुमार पटले, श्रीमती तीरा बाई पटले, भुवन लाल उइके, सालिकराम राहंगडाले, गोपाल सोनवाने, घनश्याम सोनवाने, रमेश सोनवाने, किस्मत लाल राहंगडाले, दिमाग चंद गौतम, जयप्रकाश साखरे, टीकाराम राहंगडाले, सूबे लाल मरावी, मुकेश राहंगडाले, प्रेम पटले, बबलू पिटूनिया, सुरेश मलके, नरेंद्र उइके, नारायण गिरी गोस्वामी, लोकेश पटेल, राजकुमार भगोरिया, मिलाप सिंह सलामे, चंद्र प्रकाश सोनवाने, रोहित राहंगडाले सहित सैकड़ों ग्रामीण जन  रैली में उपस्थित थे.  


Web Title : VILLAGE GIRL SELECTED IN CRPF, FESTIVE ATMOSPHERE IN ENTIRE VILLAGE