शहर की महावीर कालोनी में वार्ड विकास समिति का गठन

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 06 महावीर कॉलोनी के निवासियों ने विगत दिवस मिलन समारोह का कार्यक्रम का आयोजन रमेश राठी के निवास स्थान में किया गया. जिसमें महावीर कॉलोनी में स्वच्छता, हरियाली, पर्यावरण संरक्षण और मुक पशु-पक्षियों के बारे मे विस्तार से चर्चा की गई. जिसमें तय किया गया कि कॉलोनी को हमेशा स्वच्छ और सुंदर रखने के लिए हमे अपने घर से ही इसकी शुरूआत करनी होगी तभी हम दुसरों को कुछ संदेश दे सकेंगे. जिसमें तय किया गया कि कचरे को यथा स्थान कचरा पेटी में ही डाला जायेगा, सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करेंगे और कॉलोनी को हरा-भरा एवं सुंदर रखने के लिए अधिक से अधिक पौधारोपण करेंगे. जिन्हें कॉलोनीवासी गोद लेकर उसे वृक्ष बनते तक पालने, पोसने का काम करेंगे, ताकि वह आने वाली पीढ़ी के लिए तैयार हो सका.  

सम्मेलन कार्यक्रम में तय किया गया कि कॉलोनी के सभी निवासियों के घर पर महिने के प्रथम मंगलवार को नवकार महामंत्र का जाप बारी-बारी से किया जायेगा. कॉलोनी के विकास कार्यो में किसी भी तरह की बाधा ना हो, इसके लिए सभी रहवासी प्रति वर्ष 500 रूपये विकास कार्यो के लिए देंगे. जिसके लिए सभी का सहयोग होगा किन्तु विकास कार्यो को सुचारू रूप से करने के लिए महावीर कॉलोनी विकास समिति का गठन किया गया.  

जिसमे सर्वसम्मति से अध्यक्ष गौतमचंद खजांची, सचिव मनोज सचदेव, कोषाध्यक्ष रमेश राठी, व्यवस्थापन समिति में सदस्य बबलू मूथा, राकेश वैध, चंचल बोथरा, डी. पी कुर्वे, कन्नू संचेती, आशीष गुरू एवं प्रचार प्रसार समिति में डॉ. सुलभ पगारिया को शामिल किया गया है. सचिव मनोज सचदेव ने बताया कि संतोष जैन एवं कॉलोनी के बड़े बुजुर्गो के मार्गदर्शन में महावीर कॉलोनी को सुंदर, स्वच्छ एवं हरा-भरा बनाने के लिए सभी ने संकल्प लिया. उन्होंने बताया कि नववर्ष की संध्या पर मिलन समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. जिसके लिए आयोजन समिति में सरविंद बोथरा, सौरभ मेहता, अमन महेश्वरी, लालचंद वाधवानी को कार्यक्रम की जिम्मेदारी सौंपी गई. महावीर कॉलोनी के सभी निवासियों ने ये शपथ ली कि वे कॉलोनी को अपना समझेंगे उसे हमेशा स्वच्छ सुदंर और हरा-भरा बनाने के लिए तन-मन-धन से सहयोग करेंगे.  


Web Title : WARD DEVELOPMENT COMMITTEE CONSTITUTED IN MAHAVIR COLONY OF THE CITY