नपा में डीजल के खेल में कौन-कौन शामिल, किसके हाथ में था डीजल का प्रभार, कर्मचारियों की क्या थी भूमिका? पूर्व सांसद ने मांगा डीजल घोटाले पर नपाध्यक्ष का स्तीफा

बालाघाट. नगरपालिका में डीजल घोटाला सामने आया है, जिसे सीएमओ निशांत श्रीवास्तव ने स्वयं पकड़ा है, पहले प्रतिमाह नगरपालिका के वाहनो में 17 से 18 लाख के डीजल व्यय को, एक माह में ही उन्होंने 7 से 8 लाख रूपए ला दिया है, जिससे साफ है कि प्रतिमाह 9 से 10 लाख रूपए के डीजल की खपत के नाम पर घोटाला किया जा रहा था. हालांकि इस मामले में सीएमओ निशांत श्रीवास्तव ने दो कर्मचारियो को निलंबित किया है, वहीं इस मामले की जांच के लिए जांच समिति गठित किए जाने की बात कही है. दूसरी ओर इस घोटाले के सामने आने के बाद नपाध्यक्ष श्रीमती भारती ठाकुर ने जारी बयान में कहा कि यह डीजल मंे व्यय हो रही अत्यधिक राशि पर ध्यान देने की बात कही थी. चूंकि जिस हिसाब से डीजल में राशि व्यय हो रही थी, उस हिसाब से डीजल के भाव नहीं बढ़े थे. उन्होंने कहा कि परिषद, ऐसे किसी भी घोटाले के खिलाफ है और पूरी जांच करने के निर्देश हमने दिए है.

अब सवाल यह खड़े होता है कि यह केवल एक माह या कुछ माह का मामला है. सीएमओ कहते है कि इसे वह कई महिनो से देख रहे थे, तो फिर जो राशि का अंतर आया है, वह क्या एक माह का है, हालांकि इस मामले में सीएचएमो ने जो लगभग डीजल व्यय का 40 लाख रूपए रोका है, अंदेशा है कि वह व्यय भी घोटाले में शामिल है, तो फिर घोटाला काफी बढ़ा है और इस डीजल के खेल में कौन-कौन शामिल है? इसका भी पर्दाफाश होना चाहिए.

बताया जाता है कि वाहनो में डीजल का काम स्वास्थ्य विभाग देखता है, तो यह प्रभार पहले और अब किसके पास था, यह भी एक बड़ा सवाल है कि आखिर इसमें उनकी भूमिका क्या है? एक जानकारी के अनुसार पहले नगरपालिका से जा चुके एक कर्मचारी के हाथ में नपा के वाहनो में डीजल का काम था. जिनके जाने के बाद और किसी के पास यह प्रभार आ गया था. वहीं जिन वाहनो में खपत से ज्यादा डीजल डलवाने की बात आ रही है, उन वाहनो में डीजल डलवाया गया या नहीं? या फिर केवल पर्ची बनवाकर पेट्रोल पंप की सांठगांठ से राशि निकाली गई, यह भी एक बड़ा सवाल है. हालांकि अब इस मामले के सामने आने के बाद इस पूरे मामले में संलिप्त लोगों के चेहरो के बेनकाब होने का इंतजार है.

वहीं नगरपालिका में हुए डीजल घोटाले को लेकर पूर्व सांसद एवं बसपा प्रत्याशी कंकर मंुजारे ने इसे बड़ा घोटाला बताते हुए कहा कि आंकड़े कम है और इससे कहीं ज्यादा हो सकते है. उन्होंने कहा कि नगरपालिका में हुए डीजल घोटाले में पूरी तरह से नगरपालिका अध्यक्ष जिम्मेदार है, जिन्हें नैतिकता के आधार पर स्तीफा दे देना चाहिए और इस पूरे मामले की जांच ईओडब्ल्यु से कराई जानी चाहिए. उन्होने कहा कि शहर में सफाई नहीं हो रही है नालियो मे मच्छर पैदा हो रहे है. जिन्होंने नागरिकों का जीना दुश्वार कर दिया है. जिससे लोग बीमार हो रहे है. हैजा, पीलिया का खतरा मंडाराने लगा है. उन्होंने कहा कि नगरपालिका में कर्मियों को पेमेंट नहीं मिल रहा है और डीजल घोटाला हो रहा है.


Web Title : WHO WAS INVOLVED IN THE DIESEL GAME IN NAPA, WHO WAS IN CHARGE OF DIESEL, WHAT WAS THE ROLE OF THE EMPLOYEES? EX MP DEMANDS RESIGNATION OF SPEAKER OVER DIESEL SCAM