दृढ़निश्चय से योद्धाओं ने कोरोना को सरजमी में नहीं दिया फटकने-विधायक बिसेन, लड़ाई अभी अधूरी है, रोजगार और आवश्यक सेवाओं के लिए हटी पाबंदी

बालाघाट. कोरोना ने भले ही बाहर अपना असर दिखाया हो लेकिन अपने अनुशासन, दृढ़निश्चय, कर्तव्यनिष्ठा, सतर्कता और सुरक्षा से जिलेवासियों ने इसे अपनी सरजमी में फटकने तक नहीं दिया. इसमें आमजन के साथ-साथ चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी, स्वच्छता कर्मी, पुलिस कर्मी, बिजली कर्मी, प्रशासन, पोस्ट आफि‍स, बैंक, रेलवे, स्थानीय शासन, दानदाता, स्वयंसेवी संस्था, सामाजिक कार्यकर्ता और मीडिया जगत सहित कोरोना योद्धाओं का बेपनाह योगदान समाहित है. आज बालाघाट जिला कोराना मुक्त होने के कारण ग्रीन जोन में शामिल है. इसीलिए यहां पर सरकार द्वारा कुछ पाबंदियां हटाई जा रही है. ग्राीन जोन में आने के कारण बालाघाट में कुछ छूट के साथ रोजगार मुहैया करवाने, सभी औघोगिक ईकाइयाँ, आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की उपलब्धता, बाजार, निर्माण कार्य को प्रारंभ करने का निर्णय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिया गया है. पूर्व मंत्री एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि जिले में तालाबंदी अभी हटी नहीं है. आम जनता को स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करना होगा. आवश्यक होने पर ही अपने घर से बाहर निकलें. जब भी घर से निकलें तो मुंह पर मास्क लगाकर ही निकलें और अपने आसपास स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें. बाजार एवं दुकान आदि में जाने पर दो व्यक्तियों के बीच 2 मीटर की शरीरिक दूरी बनाये रखने का पालन अवश्य करें. यह बालाघाट जिले और यहां की जनता के हित में बहुत जरूरी है. तभी हमारा जिला कोरोना महामारी के संकट से बचा रह पायेगा. आने वाले तीज-त्यौहार घर में रहकर ही मनायें. प्रदेश एवं देश के विभिन्न शहरों में फंसे बालाघाट जिले के विद्यार्थियों और मजदूरों की जिले में वापसी के भरसक प्रयास किए जा रहे है.

कोरोना पर सम्पूर्ण विजय अवश्य प्राप्त करेंगे

अभी रोजगार और व्यवस्था के रूप से तालाबंदी में कुछ छूट मिली है, लेकिन स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से नहीं है. विधायक बिसेन ने प्रदेश एवं जिलेवासियों से आग्रह है कि पहले की तरह ही इसका पालन करते हुए इस महामारी से लड़ने में सहयोग करें. सतर्क रहें, स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें. कोरोना संक्रमण के विरुद्ध हमारी लड़ाई अभी समाप्त नहीं हुई है न ही इसमें कोई अर्द्धविराम ही लगा है. ध्यान रहे, हमें मिलकर इस लड़ाई को अंत तक पहुंचाना है. श्री बिसेन ने आगे कहा लॉकडाउन की इस विषम अवधि में एकजुटता की मिसाल देकर हम सबने यह सिद्ध कर दिया है कि चाहे कितनी भी मुश्किलें क्यों न आ जाए, हम साथ मिलकर उनका सामना करने में सक्षम हैं. इसलिए मैं आज उन सभी कर्मवीरों का धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने धर्म, जाति अथवा समुदाय से ऊपर उठकर पूरी निष्ठा एवं समर्पण के साथ लॉकडाउन को सफल बनाने में अपनी सहभागिता दिखाई है. यह एकता ही हमारी शक्ति है. जिसकी नवऊर्जा से हम कोरोना पर सम्पूर्ण विजय अवश्य प्राप्त करेंगे.

छूट के चलते अधिक सावधानी बरतने की है जरूरत 

जिले के नगरीय क्षेत्रों में माल, सैलून, सिनेमा हाल, लायब्रेरी, सभी शैक्षणिक संस्थान, धार्मिक स्थल एवं अधिक लोगों के जुटने वाले प्रतिष्ठान बंद रखे जायेंगें. बसों एवं सार्वजनिक परिवहन को भी एक सप्ताह के लिए बंद रखा जायेगा. चार पहिया वाहनों को परिवहन नियमों का पालन करते हुए आवागमन की अनुमति रहेगी. शादियों में वर एवं वधु पक्ष के अधिकतम 20 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति रहेगी. शादी समारोह के लिए संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से अनुमति प्राप्त करनी होगी. बालाघाट जिला अब तक कोरोना संक्रमण से मुक्त है. लेकिन लाकडाउन में दी गई कुछ छूट के चलते अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है. जिसे ऐसे ही संयम और संकल्प के साथ आगे बनाए रखने की गुजारिश विधायक बिसेन ने की.


Web Title : WITH DETERMINATION, THE WARRIORS DID NOT GIVE CORONA A SAFAR MLA BISEN, THE BATTLE IS STILL INCOMPLETE, THE BAN FOR EMPLOYMENT AND ESSENTIAL SERVICES