बालाघाट में मेडिकल कॉलेज खुलने से जिले को स्वास्थ्य सुविधा का मिलेगा लाभ-बिसेन, मनकुंवर नदी पर पुल पर बोला क्षेत्रीय विधायक से पूछो जवाब

बालाघाट. बालाघाट में मेडिकल कॉलेज खोले जाने को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की केबिनेट ने मंजूरी दे दी. बुधवार को प्रदेश सरकार की केबिनेट में बालाघाट में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की स्वीकृति पर आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि विलंब से ही सही लेकिन बालाघाट को मेडिकल कॉलेज मिल गया. मुख्यमंत्री शिवराजजी ने हमारे प्रस्ताव पर मोहर लगा दी है. जिसके लिए प्रारंभिक तौर से 100 करोड़ का प्रावधान किया है, जिसकी राशि बढ़ाई जा सकती है. आगामी 5 सितंबर से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, स्वयं इसकी आधारशीला रखने बालाघाट आयेंगे.

आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन पत्रकारों से सर्किट हाउस में चर्चा कर रहे थे. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मेडिकल कॉलेज खुल जाने से ना केवल जिले में चिकित्सकों की कमी पूरी होगी बल्कि स्वास्थ्य सुविधायें भी मिलेगी. जिले में डोंगरिया, गोंगलई और भटेरा में हमने जमीनों को चिन्हित किया है. मेडिकल काउंसिल की टीम स्थानों का चयन करने आयेगी और उनके निर्देशानुसार चयनित स्थल पर इसका काम शुरू हो जायेगा. जिले को मेडिकल कॉलेज की सौगात देने पर आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, उनकी केबिनेट और प्रदेश अध्यक्ष व्ही. डी. शर्मा के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि एक ओर हम 10 एकड़ मंे लॉ-कॉलेज बनाने जा रहे है, तो दूसरी ओर मेडिकल कॉलेज का काम भी शुरू होगा. प्रदेश में तत्कालीन कृषि मंत्री रहते हुए एकमात्र एग्रीकल्चर कॉलेज बालाघाट में खुलवाया गया. जिले मंे मेडिकल कॉलेज का नाम राजाभोज मेडिकल कॉलेज रखा जायेगा. जबकि एक विंग का नाम पूर्व विधायक भुवनलाल पारधी के नाम पर होगा.  

उन्होंने 22 जून को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा किसानों से रबी की फसल समर्थन मूल्य में खरीदे जाने की घोषणा का स्वागत करते हुए बताया कि इसका सबसे ज्यादा फायदा बालाघाट जिले को मिलेगा. बालाघाट जिला एक बड़ा धान उत्पादक जिला है, जहां रबी में धान की खासी पैदावार होती है, उन्होंने उम्मीद जताई है कि सरकार के समर्थन मूल्य पर रबी की धान खरीदे जाने के बाद जिले में रबी की धान का रकबा बढ़ेगा.  

मनकुंवर नाले के सवाल पर कहा कि क्षेत्रीय विधायक से पूछो

वैसे तो आयोग अध्यक्ष पूरे जिले को लेकर हमेशा मुखर तरीके से बोलते है और जिले की लगभग सभी विधानसभा में उनका खासा हस्तक्षेप भी है लेकिन जिले में लगातार बारिश से मनकुंवर नदी का पुलिया टूट जाने के सवाल पर उनका सीधा जवाब था कि यह परसवाड़ा विधानसभा का मामला है और वहां के क्षेत्रीय विधायक से इसका जवाब मांगे. इस जवाब के बाद कई तरह से चर्चायें का दौर शुरू हो गया है.


Web Title : WITH THE OPENING OF A MEDICAL COLLEGE IN BALAGHAT, THE DISTRICT WILL GET THE BENEFIT OF HEALTH FACILITIES.