लोधी समाज की बेटी दीपा को न्याय दिलाये योगी सरकार-साधना भारती,उत्तरप्रदेश में लोधी निषाद समाज की बेटियों और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार-आरोप

बालाघाट. 20 मई को दबंगो और गंुडो की छेड़खानी और न्याय नहीं मिलने से परेशान बुंदेलखण्ड की बेटी दीपा लोधी को ने उत्तरप्रदेश के खड़ाखड़ गांव में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. जिसे न्याय दिलाकर दबंग गुंडों को फांसी दिये जाने की मांग अभा. पिछड़ा गर्व जनजागरण अभियान संयोजिका और कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता साधना भारती ने की है.  

इस घटना को लेकर मीडिया बयान में प्रवक्ता साधना भारती ने कहा कि उत्तरप्रदेश की योगी सरकार की राज में बेटी बचाओ अभियान खोखला साबित हो रहा है, जब उनके राज्य में दबंग गुंडो के हाथो अभद्रता और छेड़खानी से परेशान बेटी को पुलिस थाने में रिपोर्ट कराने के बावजूद न्याय नहीं मिलने पर उसे फांसी लगाकर जान देनी पड़ रही है. प्रवक्ता साधना भारती ने बयान में कहा कि उत्तरप्रदेश के मझगवां अंतर्गत खड़ाखड़ गांव में 2 मई को पंचायत चुनाव के बाद गांव के दबंगो द्वारा विजय जुलुस निकाला गया. जिसमें छात्रा दीपा लोधी को नचाया गया और उसके साथ अभद्रता एवं छेड़खानी की गई. जब उसके बचाव में उसकी चाची पहुंची तो दबंगो ने उन्हंे भी नहीं बख्शा और उनके साथ भी छेड़खानी की. इससे भी मन नहीं भरा तो दबंगो ने चाची, भतीजी के बाल पकड़कर उन्हें घसीटा और मारपीट की. जिसकी शिकायत संबंधित थाने में छात्रा दीपा लोधी की चाची द्वारा दर्ज कराई गई, लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की. दूसरी और पुलिस में शिकायत दर्ज करने पर दबंगो द्वारा धमकाकर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता रहा लेकिन योगी सरकार ने कोई दंडात्मक कार्यवाही आरोपी दबंगो के खिलाफ नहीं की. जिससे व्यथित होकर 20 जून को छात्रा दीपा ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. जो सरकार के बेटी बचाओ नारे पर एक करारा तमाचा है, जब बेटी सुरक्षित रहेगी, तभी तो बेटी बचेगी. जब बेटियां ही सुरक्षित नहीं है तो कैसा बेटी बचाओ का नारा?

प्रवक्ता साधना भारती ने आरोप लगाया कि उत्तरप्रदेश की योगी सरकार में विशेषकर लोधी निषाद समाज की बेटी और महिलाओं के साथ दुराचार की घटनायें लगातार हो रही है, जिसको लेकर वह समय-समय पर इसके खिलाफ आवाज उठाते रही है, फिर वह उत्तरप्रदेश के आगरा के नगलातेजी में 13 वर्षीय लोधी क्षत्रिय बेटी के बलात्कार के बाद हत्या का मामला हो, या फिर कासगंज में 6 वर्ष की बेटी के साथ रेप, मेनपुरी में हुए समाज की बेटी के साथ गैंगरेप या जौनपुर में निषाद समाज की बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या की घटनायें हो, वह सभी मामलो को लेकर मुखर होकर आवाज उठाते रही है, और यह आवाज हमेशा उठते रहेगी.  

उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश की योगी सरकार के राज में पिछड़े वर्ग के बच्ची को न्याय दिलाने के लिए हमें आवाज उठानी होगी. जिसके लिए लोधी समाज के जनप्रतिनिधियों को जागना होगा और सत्ता की गहरी निंद्रा को त्यागकर बच्चियों के अस्मत से होते खिलवाड़ के खिलाफ आवाज बुलंद करनी होगी. उन्होंने अभद्रता और छेड़खानी तथा न्याय नहीं मिलने से परेशान समाज की बेटी दीपा लोधी के फांसी लगाकर आत्महत्या किये जाने के मामले में जनप्रतिनिधि लोधी ब्रजभूषण राजपूत के आवाज उठाकर न्याय दिलाने की बात पर उनके समर्थन और शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि हमें एकजुट होकर छात्रा दीपा लोधी को न्याय दिलाने आगे आना होगा. योगी सरकार से हमारी मांग है कि सरकार छात्रा दीपा लोधी को आत्महत्या करने पर मजबूर करने वाले दबंग गुंडो के खिलाफ कार्यवाही करें अन्यथा सामाजिक आंदोलन सरकार के खिलाफ सरकार को झुकने पर मजबूर कर देगा.


Web Title : YOGI SARKAR SADHANA BHARATI TO BRING JUSTICE TO LODHI COMMUNITYS DAUGHTER DEEPA, ATROCITIES AGAINST DAUGHTERS AND WOMEN OF LODHI NISHAD COMMUNITY IN UTTAR PRADESH