युवा पत्रकार पिन्टु गुप्ता ने दिखाई मानवता, प्रतिक्षालय में रहने वाली बीमार महिला को भिजवाया अस्पताल

कटंगी. क्षेत्र की मायॅल नगरी तिरोड़ी में एक दंपत्ति परिवार विक्षिप्तों की तरह यात्री प्रतिक्षालय में अपना जीवन यापन कर रहा है. शनिवार को यहां रहने वाली वृद्ध महिला की तबीयत बिगड़ गई. जिसकी सूचना मिलने पर युवा पत्रकार पिन्टु गुप्ता ने महिला को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल कटंगी में भर्ती करवाया है. पिन्टु गुप्ता ने 108 को सूचना देकर महिला के बीमार होने की जानकारी दी जिसके बाद डॉ. गौरीशंकर पटले एवं पायलेट जयेश चौहान ने मौके पर पहुंचकर महिला को अस्पताल लाया है.

गौरतलब हो कि दीपचंद बिसेन और उनकी पत्नि कमला बिसेन दोनों तिरोड़ी के यात्री प्रतिक्षायल में ही रहते है. इनका एक बेटा भी है किन्तु वह शराब पीने का आदि है. जिसके चलते वह अपने माता-पिता का ख्याल नहीं रखता. वृद्ध दंपत्ति किसी से तरह से भी अपना जीवनयापन कर रहे है.

उल्लेखनीय हो कि ग्राम पंचायत तिरोड़ी का आर्थिक सामाजिक जातिगत सर्वेक्षण (एसईसीसी) का डाटा केन्द्रीय सर्वर नहीं मिलने से पंचायत के ग्रामीणों को केन्द्र सरकार की किसी भी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है. जिसके चलते ग्राम पंचायत प्रधान कई बार केन्द्र सरकार से लेकर राज्य सरकार से पत्र व्यवहार कर चुके है. अफसरों के दफ्तरों के चक्कर काट चुके है. मगर, इसके बावजूद तिरोड़ी पंचायत का डाटा आज तक पंचायत के सर्वर में नहीं जुड़ पाया है. लिहाजा इस डाटा के नहीं जुड़ने से ग्रामीणों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. जिसके चलते तिरोड़ी के गरीबों का पक्की छत नसीब नहीं हो पाई है.


Web Title : YOUNG JOURNALIST PINTU GUPTA SHOWS HUMANITY, SENDS SICK WOMAN LIVING IN WAITING ROOM TO HOSPITAL