44 साल के हुए ग्रीक गॉड ऋतिक रोशन, एक्स-वाइफ ने भी दी बधाई

मुंबई : ऋतिक रोशन 44 साल के हो गए हैं. 10 जनवरी 1974 को उनका जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. वे जाने-माने फिल्म प्रोड्यूसर-डायरेक्टर राकेश रोशन के बेटे हैं. ऋतिक ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने प्रोड्यूसर पिता राकेश रोशन के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करना शुरू किया था.

साल 2000 में आई फिल्म ´कहो न प्यार है´ से ऋतिक रोशन ने बतौर लीड हीरो एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद ´कोई मिल गया´, ´कृष´, ´कृष-3´ जैसी शानदार फिल्में देकर उन्होंने बी-टाउन में अपना एक अलग मुकाम बनाया है.

फिल्म इंडस्ट्री में ऋतिक का सफर एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में शुरू हुआ था. 1980 में बतौर बाल कलाकार पहली बार वे फिल्म ´आशा´ में नजर आए थे. इसके अलावा, ´आपके दीवाने´ (1980), ´आसपास´ (1981) और ´भगवान दादा´ (1986) जैसी कुछ फिल्मों में भी उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया है.

10 जनवरी 1974 को मुंबई में पैदा हुए ऋतिक ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2000 से की थी. पिता राकेश रोशन ने ´कहो न प्यार है´ से अपने बेटे को लॉन्च किया. फिल्म बॉक्सऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी.

फिल्म के हीट होते ही ऋतिक ने अपने बचपन का प्यार और एक्टर संजय खान की बेटी सुजैन खान से शादी की. मगर शादी के 14 साल बाद यानी 2014 में दोनों का तलाक हो गया.   तलाक के बावजूद अपने बच्चों की खातिर दोनों के बीच स्ट्रॉन्ग बॉन्डिंग देखने को मिलती है. साथ में छुट्टियां बिताने के साथ-साथ दोनों पार्टिज में भी साथ नजर आते रहते हैं. अब जन्मदिन के मौके पर भी एक्सवाइफ की तरफ से उन्हें बेहद प्यारी शुभकामना मिली है.

ऋतिक के जन्मदिन के मौके पर सुजैन ने उनके साथ एक खूबसूरत सेल्फी पोस्ट की है, जिसमें दोनों की केमिस्ट्री देखते ही बन रही है. कैप्शन में सुजैन ने ऋतिक के लिए अपना प्यार जाहिर करते हुए लिखा, ´तुम हमेशा मेरी जिंदगी की रोशनी बने रहोगे. जन्मदिन मुबारक. ´ सुजैन की इस पोस्ट को 12 घंटे में ही लगभग 80 हजार लाइक्स मिल चुके हैं. 1100 से ज्यादा लोगों ने कमेंट कर ऋतिक को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी.

भले ही तलाक के बाद पिछले 2 सालों से ये खूबसूरत कपल अलग-अलग रह रहा हो. मगर उनके बीच यही प्यार फैंस को उम्मीद बंधाए रखता है कि दोनों गिले-शिकवे दूर कर दोबारा साथ आ जाएंगे. हालांकि ऋतिक खुद कह भी चुके हैं कि वो हमेशा अच्छे दोस्त रहेंगे. हमारे बीच का प्यार और केयर यूं ही बरकरार रहेगा. सुजैन भी ये बात कई दफे खुलेआम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से कह चुकी हैं.




Web Title : 44 YEARS AFTER THE GREEK GOD HRITHIK ROSHAN, THE X WIFE ALSO GAVE CONGRATULATIONS