बिहार में टैक्स फ्री हुई फिल्म सुपर 30, बिजनेस आंकड़ा 50 करोड़ पार

पटना : चर्चित शिक्षण संस्थान ´सुपर 30´ के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार पर बनी फिल्म ´सुपर 30´ को बिहार में टैक्स फ्री (कर मुक्त) कर दिया गया है. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को इसकी जानकारी देते कहा कि गणितज्ञ आनंद कुमार की संस्था सुपर 30 पर केंद्रित फिल्म ´सुपर 30´ को बिहार सरकार ने बिहार में कर मुक्त कर दिया है.  

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि फिल्म ´सुपर 30´ 16 जुलाई से पूरे बिहार में कर मुक्त हो जाएगी. फिल्म को कर मुक्त किए जाने पर आनंद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि सरकार के इस निर्णय से बिहार के अधिक से अधिक युवा इस प्रेरणादायी फिल्म को देख सकेंगे.  

´सुपर 30´ आनंद कुमार की बायोपिक है. इस फिल्म में आनंद की भूमिका अभिनेता ऋतिक रोशन निभा रहे हैं. आनंद कुमार ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा में सफलता के लिए गरीब 


छात्रों को मुफ्त कोचिंग देने के लिए दुनियाभर में पहचान बनाई है. फिल्म ´सुपर 30´ शुक्रवार को पूरे देश में रिलीज हुई है. ´सुपर 30´ सिनेमाघरों में पिछले हफ्ते शुक्रवार को रिलीज हुई. फिल्म की कमाई की शुरुआत धीमी जरूर हुई, लेकिन दूसरे दिन से ही इसकी कमाई की रफ्तार में काफी इजाफा देखने को मिला.  

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के अनुसार जहां ´सुपर 30´ ने पहले दिन 11. 83 करोड़ रुपये और दूसरे दिन इसने 18. 19 करोड़ रुपये कमाए, वहीं बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार तीसरे दिन इस फिल्म की झोली में कुल 20. 50 करोड़ रुपये गिरे. इस हिसाब से तीन दिनों के अंदर इस फिल्म ने कुल 50 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने में सफलता हासिल की है.  

Web Title : TAX FREE FILM SUPER 30 IN BIHAR, BUSINESS FIGURE CROSSES 50 CRORE

Post Tags: