शराब कारोबार में 37 में से 21समूहों पर रघुकुल व जगन ग्रुप का दबदबा

धनबाद : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच न्यु टाउन हॉल में धनबाद के शराब दुकानों की बंदोबस्ती प्रक्रिया शुरू हुई. न्यू टाउन हॉल में एडीएम लॉ एण्ड आर्डर की मौजूदगी में लॉटरी से दुकानों की बंदोबस्ती का कार्य शुरू किया गया.

धनबाद की कुल 143 शराब दुकानों की बंदोबस्ती कि जा रही हैं इमसें 78 विदेशी, 62 देशी और तीन कंपोजिट शराब दुकानें हैं. उत्पाद विभाग ने सभी दुकानों की बंदोबस्ती सुनिश्चित कराने के लिए विदेशी शराब दुकानों के साथ देशी और कंपोजिट दुकानों का ग्रुप बनाया है. यानी विदेशी शराब दुकान लेने की चाहत रखनेवालों को देशी और कंपोजिट शराब दुकान भी लेनी होगी.

सभी दुकानों की बंदोबस्ती के लिए 37 ग्रुप बनाए गए हैं. इन्हीं 37 ग्रुप के बीच दुकानों की बंदोबस्ती हुई धनबाद जिले के शराब कारोबार पर रघुकुल ग्रुप व कांग्रेस नेता जगनारायण सिंह के सिंडिकेट का कब्ज़ा हो गया ज्ञात हो की इस बार के बंदोबस्ती में कुल 143 दुकानों के 37 समूहों में से दोनों ग्रुपों ने 21 समूह की 77 दुकानों पर कब्ज़ा कर लिया वही सिया सिंह को भी तीन समूहों की पांच दुकाने हासिल हुई . ज्ञात हो की उत्पाद विभाग को प्रति माह इस दुकान से छह करोड़ 33 लाख रुपये मिलते हैं .

 

शराब बंदोबस्ती शांतिपूर्ण तरीके से हुई .78 विदेशी और 62 देसी शराब के लिए लॉटरी निकली गई थी बंदोबस्ती से 6 करोड़ 33 लाख राजस्व प्राप्त हुई . इस दौरान धनबाद के उपायुक्त कृपानंद झा भी कुछ समय के लिए उपस्थित रहे . वही एडीएम लॉ एंड आर्डर पीएन मिश्रा, सहायक उत्पाद आयुक्त उमा शंकर सिंह व कई पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे .

Web Title : AMID TIGHT SECURITY BEGAN THE PROCESS OF WINE ENDOWMENT