जीएसटी से धनबाद में दवाओं की किल्लत

धनबाद : जीएसटी को लागू होने के बाद धनबाद में दवा कारोबार इससे नहीं जुड़ सका है. जिससे दवाओं की बिलिंग नहीं हो रही और दुकानों में इसकी किल्लत शुरू हो गयी है. जिसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है.

एक देश एक टैक्स पर देश में जीएसटी लागु होने के बाद धनबाद में दवा करोबारिओ में दुबिधा के कारन धनबाद में दवा किल्लत होने लगा है जिससे गंभीर बिमारिओ के मरीजों के लिए समस्या आ गयी है मरीज दवा के लिए भटकने के लिए मजबूर है. 

वही दवा दुकानदारों की मानें तो कंपनी से लेकर थोक दुकानों तक दवाओं की बिलिंग लगभग बंद है. इससे बाजार में दवाओं का नया स्टॉक नहीं आ पा रहा.

अंदेशा जताया जा रहा है कि स्थिति में जल्द सुधार नहीं हुआ, तो दवाओं की किल्लत बढ़ती चली जाएगी. लेकिन अब दवा की नई स्टॉक आने लगा है उम्मीद है एक दो सप्ताह में सब ठीक हो जाएगी.

वही मरीजों के परिजन भी मान रहे है की जीएसटी से जरुरी दवा की किल्लत हुई है और हम भी दवा के कई दुकानों का चक्कर काट रहे है मगर दवा नहीं मिल प् रहा है 

वही केन्द्रीय मंत्री जयंत सिन्हा धनबाद दौरे पर पहुंचे पर मीडिया से बात करते हुए कहा की जीएसटी से दवाओं पर कोई असर नहीं है और दवाओं की कोई कमी नहीं. जबकि हालात कुछ और ही है.

Web Title : DRUG REMEDIES FROM GST TO DHANBAD