भूली क्षेत्रीय अस्पताल को बंद करने का विरोध तेज

भूली : भूली क्षेत्रीय अस्पताल को बंद करने के बीसीसीएल प्रबंधन द्वारा जारी किए गए फरमान से भूली में राजनीतिक की आग सुलाग गयी है. भूली के सभी मजदूर संगठन और राजनितिक दलों के प्रतिनिधि एक मंच पर आकर इस तुगलगी फरमान का विरोध करने के लिए आन्दोलन की तैयारी में है.

जनता मजदूर संघ के नेता प्रेम नारायण सिंह ने बताया की हजारो बीसीसीएल वर्कर सहित सीएसआर के तहत आम लोगो की छोटी से बड़ी बीमारियों के इलाज का यही एकमात्र अस्पताल था जिसके बंद हो जाने से यंहा के लोग चिकित्सा से वंचित हो जायेगे और उन्हें धनबाद जाकर महँगी इलाजो का सहारा लेना पड़ेगा जिसका बोझ गरीब तबके के लोग नहीं उठा पायेगे.

उन्होंने कहा है की किसी भी कीमत पर जनता मजदूर संघ अस्पताल को बंद करने की बीसीसीएल प्रबंधन द्वारा रची गयी साजिश को सफल नहीं होने देगा और उग्र आन्दोलन कर इसका विरोध किया जाएगा.

वंही कांग्रेस नेता निलुकांत सिन्हा ने भी कहा की करोडो की लागत से बीसीसीएल प्रबंधन ने इलाज की बेहतर सुविधा देने के उदेश्य से अस्पताल का निर्माण कराया था लेकिन अस्पताल को एक साजिश के तहत सुविधा बढाने की जगह बंद किया जा रहा है जो सभी के समझ से परे है.

उन्होंने अस्पताल का बंद होना दुर्भाग्यपूर्ण बताया और इसके विरोध में आन्दोलन किए जाने की बात कही.

बता दे की भूली अस्पताल में फिलहाल 4 डॉक्टर 70 स्टाफ काम कर रहे है. इस अस्पताल में आसपास के लगभग 100 से 200 तक लोग रोजाना इलाज के लिए आते है.

लेकिन अस्पताल के बंद होने से यंहा के लोगो को या तो निजी अस्पतालों के महँगी इलाजो का सहारा लेना पड़ेगा या तो धनबाद केन्द्रीय चिकित्सालय आना पड़ेगा जिससे सीरियस मरीजो के लिए परेशानी अकफी बढ़ जायेगी

   

Web Title : BHULI REGIONAL HOSPITAL CLOSE THE PROTEST FAST