बिजली बिल की राशि की ऑन स्पॉट वसूली की कमान प्राइवेट एजेंसी को

धनबाद : धनबाद में उपभोक्ताओं से बिजली बिल की राशि की ऑन स्पॉट वसूली की कमान प्राइवेट एजेंसी को सोपी गई है.

इस माह एजेंसी को उपभोक्ताओं से बिल भुगतान का 90 प्रतिशत का लक्ष्य दिया गया है. बिजली जीएम सुभाष सिंह ने विभागीय अधिकारियों और एजेंसी के पदाधिकारियो के साथ बैठक कर इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए है. बैठक में सॉफ्टवेर में गड़बड़ी के वजह से बिलिंग में आरही दिक्कतों का हवाला दिया गया.

जीएम ने कहा कि मई में 50 प्रतिशत के करीब ऑन स्पॉट बिलिंग हुई. तकनिकी कारणों से प्रतिशत जून में और भी नीचे चला गया है. इस बार जुलाई माह में तकनिकी चीजो को दुरुस्त कर बिल की राशि 90 प्रतिशत वसूली का लक्ष्य लिया गया है.

उन्होंने कहा कि मैन पावर की कमी की वजह से बिजली व्यवस्था में थोड़ी गिरावट आई है , पर मौज़ूदा संसाधनों में भी बिजली विभाग उपभोक्ताओं को 17 , 18 घंटे बिजली दे रही है. देवघर में आयोजित श्रावणी मेले की व्यवस्था को लेकर जेइ से लेकर कुछ कर्मियों को डुयटी पर भेजा गया है.

उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील की है कि मेंटेनेंस की वजह से कभी सम्बंधित क्षेत्र की बत्ती थोड़े ज्यादा समय के लिए गुल हो जाया करती है.

इससे उपभोक्ताओं को घबराना नहीं चाहिए. मेंटेनेंस वर्क लाइन काटे बिना संभव नहीं है. विभाग में मेन पावर बढ़ाने के सवाल पर कहा कि आउट सौर्स से 300 कर्मियों को बहाल किया जा रहा है.

जिसमे हटाये गए मेंडेज कर्मियों को उनके अनुभव के आधार पर प्राथमिकता भी दी जा रही है. इच्छुक  कर्मी एजेंसी से मिलकर इसका फायदा ले सकते है.

 

Web Title : PROVISION OF ON SPOT RECOVERY OF ELECTRICITY BILL AMOUNT TO THE PRIVATE AGENCY