हेल्दी Paneer Corn Salad घर पर बनाएं मिनटों में

आमतौर पर जब जोरों की भूख लगी हो तो चिप्स, चाट-पकौड़ी, बर्गर, पिज्जा, चिप्स जैसी चीजें बड़ी स्वाद लगती हैं. महिलाएं इन्हें बड़े चाव से खाती भी हैं, लेकिन ये चीजें हैवी होने के साथ-साथ सेहत के लिए नुकसानदेह भी होती हैं. अगर आप वेट लॉस के लिए कोशिश कर रही हैं तो इन चीजों से आपकी मेहनत पर पानी फिर सकता है. अगर आप अपनी डाइट को हेल्दी और न्यूट्रिशन से भरपूर बनाना चाहती हैं तो आप फटाफट तैयार हो जाने वाला पनीर कॉर्न सेलेड बना सकती हैं, जो आपकी भूख मिटाने के साथ-साथ बेहतरीन स्वाद भी देगा. पनीर और कॉर्न दोनों प्रोटीन से भरपूर होते हैं और महिलाओं को एनर्जेटिक रखने के लिहाज से बेस्ट होते हैं. साथ ही यह रेसिपी वेट लॉस में भी मददगार है. अगर आप ऑफिस से घर थक-हार कर आईं हों और फटाफट कुछ हेल्दी बनाकर खाना चाहें तो भी यह डिश आपके लिए परफेक्ट है. बच्चे और बड़े, सभी इस सेलेड रेसिपी को एंजॉय कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि आप इसे कैसे तैयार कर सकती हैं-

सामग्री

*1/2 कप पनीर के टुकड़े

*1 उबले हुए स्वीट कॉर्न

*1 कप उबले हुए कटे आलू

*1/2 कप कटा हुआ प्याज

*1/2 कप कटा हुआ टमाटर

*1 टेबलस्पून कटी हुई हरी मिर्च

*आधा कटोरी कटी हुई धनिया पत्ती

*2 टेबलस्पून चाट मसाला

*1 टेबलस्पून नींबू का जूस

*नमक और काली मिर्च स्वादानुसार

*कुकिंग के लिए आवश्यकता अनुसार तेल

विधि

Step 1

सबसे पहले एक पैन में तेल डालें और गर्म कर लें. इसमें पनीर के टुकड़े डालें और उन्हें सॉटे कर लें. पनीर के हल्का सुनहरा होने पर उन्हें गैस से उतार लें और अलग रख लें.

Step 2

इसके बाद कटा हुआ प्याज, टमाटर, कॉर्न और पनीर के टुकड़े एक बाउल में लें और उसमें उबला हुए आलू के टुकड़े मिला लें.

Step 3

पनीर, कॉर्न और आलू के मिश्रण वाले इस सेलेड पर ऊपर से चाट मसाला और नींबू का रस मिलाएं. साथ ही इसमें नमक और काली मिर्च भी छिड़क लें.

Step 4

आखिर में इस सेलेड को धनिया पत्ती से सजाएं और पूरे परिवार के साथ इसका स्वाद लें.

Web Title : HEALTHY PANEER CORN SALAD AT HOME IN MINUTES

Post Tags: