इन फीचर्स को अपनाकर अपने फ़ोन को चार्ज करते समय गर्म होने से बचाएँ

बड़ी बैटरी के साथ जहा एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लांच होते जा रहे है, वही स्मार्टफोन में सबसे बड़ी समस्या इसके चार्ज को लेकर होती है, जिसमे स्मार्टफोन को चार्ज करते समय यह गर्म होने लगता है ज्यादा गर्म होने से स्मार्टफोन जल्दी ही ख़राब भी हो जाते है ऐसे में हम आपको आज बता रहे है कि कैसे अपने समर्टफोन को गर्म होने से बचा सकते है.

फोन के कवर को हटा दें – फ़ोन का कवर हटाने से भी इसके गर्म होने की समस्या कम हो जाती है जिससे आपका स्मार्टफोन जल्दी चार्ज भी होगा और गर्म भी नहीं होगा.

एयरप्लेन मोड – जब आप अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं कर रहे है तो उसे एयरप्लेन मोड़ पर डाल देना चाहिए एयरप्लेन मोड़ पर रहने से आपके पास कोई कॉल नही आएगा जिससे आपका मोबाइल बहुत जल्दी चार्ज हो जायेगा.

फोन ऑफ करें – स्मार्टफोन को ऑफ करके चार्ज करने पर भी मोबाइल जल्दी चार्ज हो जाता है.

पावर सेविंग मोड – अगर आप मोबाइल बंद नहीं करना चाहते है तो अपने मोबाइल को पावर सेविंग मोड़ में डाल दे इस फीचर को एनेबल करने से ऑपरेटिंग सिस्टम की सारी प्रोसेस बंद हो जाएगी पावर मोड़ में डालने पर कोई नोटिफिकेशन भी नहीं आएगा.

कुछ फीचर्स को ऑफ कर दें – जब भी आप अपना मोबाइल चार्ज करते है तो ज्यादा बैटरी खर्च करने वाले सभी फीचर्स को बंद कर देना चाहिए.

बैटरी सेविंग मोड को रखे ऑन– स्मार्टफोन को चार्जिंग करते समय हमेशा ध्यान रखे कि आपके स्मार्टफोन की बैटरी को हमेशा सेविंग मोड़ को ऑन रखे.

Web Title : BY USING THESE FEATURES SAVE YOUR PHONE FROM BEING HOT WHILE CHARGING