मात्र 30 सेकंड में हो सकता है कोई भी मोबाइल हैक

स्मार्टफोन, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या आपकी कोई भी निजी जानकारी महज कुछ क्लिक्स में ही हैक की जा सकती है. आपके फोन में कई ऐसे सेंसर होते हैं जो किसी भी जानकारी को हैक करने में बड़ा रोल निभाते हैं. चाहें बैंक का पासवर्ड सेव करने की बात हो या फिर फोटोज सेव करने की, हर कोई स्मार्टफोन में ही अपनी निजी जानकारी सेव करके रखता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिस फोन में आप अपने पासवर्ड, फोटोज जैसी अहम चीजें रखते हैं वो कभी-कभी खतरनाक भी साबित हो सकता है? जी हां, आपका स्मार्टफोन महज 30 सेंकेड में कोई भी हैक कर सकता है.

फोन का टिल्ट सेंसर:

क्या आप जानते है कि फोन में एक टिल्ट सेंसर होता है जो आपके कंप्यूटर की जानकारी को हैक कर सकता है. कई फोन्स में मोशन सेंसिटिविटी फीचर होता है जो आपके कंप्यूटर मे टाइप हो रहे शब्दों को चुरा सकता है. हो सकता है कि आपका कोई दोस्त आपकी निजी जानकारी चुराना चाहता है और वो अपना फोन आपकी डेस्क पर रख दें. ऐसा करने से आप कंप्यूटर पर जो भी काम कर रहे होंगे वो सभी जानकारी उसका फोन चुरा लेगा. अगर आप अपने कंप्यूटर पर ऑनलाइन कोई पेमेंट कर रहे हैं, तो आपके अकाउंट की डिटेल, पासवर्ड आदि सभी कुछ कॉपी किया जा सकता है.

स्मार्टफोन सेंसर:

क्या आप जानते हैं कि स्मार्टफोन की मदद से आपके क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स हैक हो सकती है. चौंकने की जरुरत नहीं है क्योंकि ये सच है. आपके स्मार्टफोन में एक सेंसर लगा होता है जिसकी मदद से ये काम आसान है. आपको बता दें कि इसके लिए स्मार्टफोन से निकलने वाली वेब्स का सहारा लिया जाता है. अगर आप किसी अनुभवी हैकर के सामने बैठे हैं और आपका क्रेडिट कार्ड भी वहीं रखा है तो बस समझ लीजिए की आपके क्रेडिट कार्ड की सेवा समाप्त होने वाली है.

हैकिंग सॉफ्टवेयर:

अगर आपके फोन में हमेशा ब्लूटूथ और वाइ-फाइ ऑन रहता है तो सावधान. क्योंकि हैकर्स इसी की तलाश में रहते हैं. इसके लिए हैकर्स किसी भी भीड़-भाड़ वाली जगह पर अपने लैपटॉप में हैकिंग सॉफ्टवेयर को एक्टिवेट करता है. जिसके जरिए ब्लूटूथ और वाइ-फाइ के सिग्नल पकड़ में आ जाते हैं. जाहिर है कि हैकर्स आपके स्मार्टफोन के इंटरनल भागों में जाकर अहम जानकारी चुरा सकता है.


Web Title : ANY MOBILE CAN BE HACK IN JUST 30 MINUTES