Samsung Galaxy A01 दो कैमरे के साथ हुआ लॉन्च, मिलेगा पावरफुल प्रोसेसर का सपोर्ट

कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग  ने गैलेक्सी ए सीरीज के ए01  को वियतनाम में लॉन्च कर दिया है. यूजर्स को इस स्मार्टफोन में लेटेस्ट प्रोसेसर और दमदार कैमरा का सपोर्ट मिलेगा. इससे पहले कंपनी ए51 को भारत समेत अन्य देशों में पेश किया था. हालांकि, सैमसंग ने गैलेक्सी ए01 की भारत में लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है. तो आइए जानते हैं गैलेक्सी ए01 की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में.. .

कंपनी ने इस फोन की कीमत VDN 2,790,000 (करीब 8,550 रुपये) रखी है. ग्राहक छह फरवरी से इस फोन को ब्लैक, ब्लू और रेड कलर ऑप्शन के साथ खरीद सकेंगे. वहीं, यह फोन बजट रेंज में शाओमी, ओप्पो और वीवो के डिवाइसेज को टक्कर देगा.

सैमसंग ने इस फोन में 5. 7 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया है. साथ ही इस फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 एसओसी के साथ 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट दिया गया है. वहीं, यह फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है.

कैमरे की बात करें तो कंपनी इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप (दो कैमरे) दिया है, जिसमें 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल हैं. इसके अलावा यूजर्स को इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा.

कनेक्टिविटी के लिहाज से कंपनी ने इस फोन में ब्लूटूथ, वाई-फाई, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं. इसके अलावा यूजर्स को 3,000 एमएएच की बैटरी मिलेगी.

कंपनी ने इस फोन को भारतीय बाजार में कुछ दिनों पहले पेश किया था. स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस फोन में डुअल सिम सपोर्ट के साथ एंड्रॉयड 10 आधारित वन UI 2. 0 मिलेगा. फोन में 6. 5 इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी. डिस्प्ले में एक पंचहोल भी है जिसे कंपनी ने इनफिनिटी ओ डिस्प्ले कहा है. फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. गैलेक्सी ए51 में ऑक्टाकोर एक्सिनॉस 9611 प्रोसेसर, 6 जीबी/8 रैम और 128 जीबी की स्टोरेज मिलेगी.


Web Title : SAMSUNG GALAXY A01 LAUNCHED WITH TWO CAMERAS, SUPPORTING POWERFUL PROCESSOR

Post Tags: