इंडिया में 1 अक्टूबर को लॉन्च होगा Samsung गैलेक्सी फोल्ड! जानें कीमत और फीचर्स


नई दिल्ली : फोल्ड होने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन Samsung Galaxy Fold भारत में आगामी 1 अक्टूबर को दस्तक दे सकता है. कस्टमर्स इस स्मार्टफोन का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. टेक्निकल और दूसरी वजहों से हुई देरी के बाद इस स्मार्टफोन की 27 सितंबर से अमेरिका में बिक्री शुरू होने जा रही है. यह फोन  कॉस्मॉस ब्लैक और स्पेस सिल्वर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. भारत में इस फोन का इंतजार कर रहे कस्टमर्स को अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा.

सैमसंग ने इस फोन को पहली बार इस साल फरवरी में अनवील (अनावरण) किया था. इसे इसी साल अप्रैल में ही लॉन्च भी होना था. हालांकि कुछ ऐसे मुद्दे रहे जिससे कंपनी को इसके लॉन्चिंग की तारीख को आगे बढ़ानी पड़ी. कंपनी ने यह भी कन्फर्म किया है कि यह स्मार्टफोन जल्द ही फ्रांस, जर्मनी, सिंगापुर, यूके और अमेरिका में उपलब्ध होंगे.

गैलेक्सी फोल्ड के भारत में लॉन्च होने की सैमसंग की तरफ से वैसे तो कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन सहयोगी वेबसाइट जी बिजनेस ऑनलाइन को मिली जानकारी के मुताबिक, भारत में अगले महीने फेस्टिव सीजन में यह फोन भारत में होगा. ज्यादा उम्मीद है कि यह फोन 1 अक्टूबर को भारत में लॉन्च होगा. सैमसंग इंडिया ने अपनी वेबसाइट पर Galaxy Fold को लिस्टेड भी किया है.

गैलेक्सी फोल्ड में स्पेसिपिकेशंस

- सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड में 7. 3 इंच इन्फिनिटी फ्लेक्स डायनामिक AMOLED डिस्प्ले है
- इसमें एक और 4. 6 इंच का एचडी + सुपर AMOLED डिस्प्ले भी है.
- इसके कवर पर 10MP का सेल्फी कैमरा है, जबकि इनर फ्लेक्सिबल स्क्रीन के ऊपर 10MP + 8MP का डुअल कैमरा सेटअप है. बैक में 12MP +16MP +12MP  का रीयर ट्रिपल कैमरा सेटअप है.
- भारत में इस फोन में Exynos 9825 SoC प्रोसेसर मिल सकता है.
- गैलेक्सी फोल्ड में 12GB रैम और 512GB की इंटरनल मेमोरी है, हालांकि कंपनी ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है.
- सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड में 4,380mAh की बैटरी है जो शानदार पावर बैकअप प्रोवाइड कराएगा.
- इस फोन को अमेरिका में 1,980 डॉलर में बेचा जाएगा यानी भारत में इस हिसाब से इसकी कीमत करीब 1,40,000 रुपये हो सकती है.

Web Title : SAMSUNG GALAXY FOLD TO BE LAUNCHED IN INDIA ON OCTOBER 1ST! LEARN PRICE AND FEATURES

Post Tags: