आईपीएल-12 : विराट ब्रिगेड से भिड़ेगी रोहित की सेना, बेंगलुरु में मुकाबला

अपने पहले मैच में करारी शिकस्त झेलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस की टीमें आईपीएल के 7वें मैच में बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपनी पहली जीत दर्ज करने उतरेंगी. जब विराट ब्रिगेड से रोहित की सेना भिड़ेगी तो रोमांच अपने चरम पर होगा. अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की मुंबई इंडियंस में वापसी होने के बाद टीम को मजबूती मिली है. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने हाल ही में कहा था कि विश्व कप में खेलने के लिए श्रीलंका के खिलाड़ियों को अपने घरेलू प्रांतीय टूर्नामेंट में खेलना आवश्यक होगा. इसके बाद मलिंगा ने मुंबई के लिए शुरुआती छह मैचों से हटने का फैसला किया था.

लेकिन, बीसीसीआई ने श्रीलंकाई बोर्ड से आग्रह किया था कि वह मलिंगा को मुंबई के लिए जितना हो सके, उतना मैच खेलने की इजाजत दें और अब श्रीलंकाई बोर्ड ने भारतीय बोर्ड के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. मुंबई को अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 37 रन से करारी हार झेलनी पड़ी थी. पहले मैच में दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 27 गेंदों पर 78 रन की नाबाद पारी खेलकर मुंबई को से मैच से बाहर कर दिया था.

कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि उनके गेंदबाज पिछले प्रदर्शन को पीछे छोड़कर अपनी लय हासिल करें और टीम को शुरुआती सफलता दिलाएं. बल्लेबाजी में युवराज सिंह ने पहले मैच में 53 रन की पारी खेली थी. युवराज के अलावा बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके थे और उन्हें फॉर्म में लौटना होगा. दूसरी तरफ मेजबान बेंगलुरु को भी अपने पहले मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था.

टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने पहले मैच में मात्र 70 रन ही ढेर हो गई थी जो कि आईपीएल के इतिहास में छठा न्यूनतम स्कोर है. इसके बाद चेन्नई ने सात विकेट से मैच जीत लिया था. बेंगलुरु टीम प्रबंधन सही से परिस्थितियों को पढ़ नहीं पाया. इसके अलावा उनके बल्लेबाजों ने भी खराब शॉट खेलकर अपने विकेट गंवाए. केवल पार्थिव पटेल (29) ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज थे जो दहाई तक पहुंचे थे. कप्तान कोहली ने छह और एबी डिविलियर्स ने नौ रन बनाए थे. बेंगलुरु को जसप्रीत बुमराह, मिशेल मैक्लेंघन और बेन कटिंग की गेंदबाजी आक्रमण से सावधान रहना होगा.

टीमें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दुबे, नाथन कुल्टर नाइल, वॉशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन, मोइन अली, कोलिन डि ग्रैंडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत केजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह.

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पंड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मार्कंडेय, राहुल चहर, अनुकृति रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डि कॉक, इविन लुईस, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेंघन, अल्जारी जोसेफ, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर स्रां, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह.

Web Title : IPL 12 7TH MATCH ROYAL CHALLENGERS BANGALORE VS MUMBAI INDIANS RCB VS MI IPL T20

Post Tags: