पलामू में आकाशीय बिजली गिरने से 4 की मौत, 11 साल का बच्चा भी हुआ शिकार

पलामू जिले के अलग-अलग हिस्सों में रविवार शाम वज्रपात से एक बच्चे सहित चार की मौत हो गई है. सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया गया. एमआरएमसीएच में तीन, जबकि हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल में एक शव का पोस्टमार्टम कराया गया.

पहली घटना में मेदिनीनगर सदर अनुमंडल के चैनपुर थाना क्षेत्र की सलतुआ पंचायत अंतर्गत बहेरा कला गांव में नीरज सिंह (22 वर्ष, पिता रमेश सिंह) रविवार को घर से तीन किमी दूर कुमनी जंगल में मवेशी चराने गया था. शाम चार बजे मवेशी लेकर लौटते समय वज्रपात की चपेट में आकर घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. सूचना पर पहुंचे परिजन शव उठाकर घर लाए.

दूसरी ओर छतरपुर अनुमंडल के नौडीहा थाना क्षेत्र की शाहपुर पंचायत अंतर्गत अमवाडीह गांव में पिंटू कुमार (11 वर्ष, पिता संजय यादव) और जमुआ गांव की हबरुआ टोला निवासी गउरा देवी (63 वर्ष, पति शिवप्रसाद राम) की वज्रपात से मौत हो गई. बालक पिंटू साइकिल से मवेशियों को लाने खेत की ओर गया था, जबकि गउरा देवी मवेशी चराकर घर लौट रही थी.

तीसरी घटना में हुसैनाबाद अनुमंडल सह थाना क्षेत्र की महुडंड पंचायत के केमो प्रतापपुर गांव निवासी दिनेश परहिया (33 वर्ष, पिता प्रसाद परहिया) बारिश के बीच घर लौट रहा था. इसी दौरान वज्रपात की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई.

Web Title : 4 KILLED, 11 YEAR OLD BOY INJURED IN LIGHTNING STRIKE IN PALAMU

Post Tags: