विधानसभा की तैयारी में जुटी बीजेपी, ओम प्रकाश माथुर को बनाया गया झारखण्ड का चुनाव प्रभारी

झारखण्ड : लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के साथ-साथ हरियाणा, झारखंड के विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गई है. इस क्रम में बीजेपी ने शुक्रवार (9 अगस्त) को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रकाश जावड़ेकर, झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए ओपी माथुर और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भूपेंद्र यादव को प्रभारी नियुक्त किया है.

किसे मिली कहां की जिम्मेदारी: बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त किया है. बताया जा रहा है कि उनके साथ केशव मौर्या सह प्रभारी बनाए गए हैं. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और नित्यानंद राय को चुनाव सह प्रभारी, श्याम जाजू को प्रदेश संगठन प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ को सह प्रभारी बनाया गया है. हरियाणा चुनाव के मद्देनजर के नरेंद्र सिंह तोमर को चुनाव प्रभारी और भूपेंद्र सिंह को सह प्रभारी बनाया गया है.

इनके हाथ में झारखंड की जिम्मेदारी: झारखंड में विधानसभा चुनाव को देखते हुए ओम प्रकाश माथुर को राज्य की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जबकि नंद किशोर यादव को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है. बीजेपी  शिवसेना गठबंधन वाले राज्य महाराष्ट्र में भूपेंद्र यादव को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. वहीं केशव प्रसाद मौर्य और लक्ष्मण सवदी को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है. जबकि उत्तरप्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मोर्या और कर्नाटक के पूर्व विधायक लक्ष्मण सावदी को सह-प्रभारी नियुक्त किया है. गौरतलब है कि हरियाणा और झारखंड में बीजेपी की सरकार है. जबकि महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन में सरकार चला रही है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है.

Web Title : BJP, OM PRAKASH MATHUR SET UP IN JHARKHAND IN CHARGE OF ASSEMBLY ELECTION

Post Tags: