सीआरपीएफ के 04 जवान पाये गये कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने की हाटस्पाट शहरों एवं विदेश से आने वाले लोगों की सूचना देने की अपील

बालाघाट. जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का सिलसिला लगातार जारी है, कोरोना ने अब सुरक्षाबल के जवानों को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया है. आज 2 जुलाई गुरूवार को सीआरपीएफ भरवेली कैंप के 4 जवान कोरोना पॉजिटिव पाये गये. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग अब उनकी ट्रेव्हल हिस्ट्री पता करने में जुटा है.  

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज 02 जुलाई को संदिग्ध कोरोना मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट प्राप्त होने पर 04 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. यह चारों मरीज सीआरपीएफ की भरवेली स्थित बटालियन के जवान है. यह जवान 16 जून को छुट्टी से वापस आये है. छुट्टी से वापस आने पर इन जवानों को क्वेरंटाईन कर दिया गया था. सभी जवान उड़ीसा, यूपी, झारखंड निवासी है. यह मरीज गोंदिया तक ट्रेन से आये थे. पॉजिटिव पाये गये मरीज 43, 32 और 38 वर्षीय जवान है.

सीएचएमओ डॉ. पांडेय ने बताया कि 02 जुलाई को सीआरपीएफ के इन चार जवानों के सेंपल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर उन्हें डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में उपचार के लिए भर्ती करा दिया गया है. इस प्रकार डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में उपचार के लिए भर्ती मरीजों की संख्या 13 हो गई है. बालाघाट जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव कुल 33 मरीज पाये गये है. जिसमें से 20 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 13 मरीजों का उपचार जारी हैं.

हाटस्पाट शहरों एवं विदेश से आने वाले लोगों की सूचना प्रशासन को दें

कलेक्टर दीपक आर्य ने बालाघाट जिले में कोरोना पाजेटिव मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिले की जनता से अपील की है कि वह कोरोना संक्रमण से बचने के लिए पूरी सावधानी बरते. जिले के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में देश के कोरोना के हाटस्पाट शहरों एवं विदेशों से आने वाले लागों की सूचना जिला प्रशासन को तत्काल दें. जिससे ऐसे लोगों को क्वेरंटाईन कर उनके सेंपल कोरोना टेस्ट के लिए लिये जा सकेगें. यदि यह सावधानी नहीं बरती जायेगी तो कोरोना संक्रमण को रोकना मुश्किल होगा.

इस संबंध में की गई अपील में कहा गया है कि अब तक बालाघाट जिले में जितने भी मरीज कोरोना पाजेटिव पाये गये है, उनमें से सभी देश के कोरोना हाटस्पाट शहर दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, सूरत एवं रूस व किर्गिजिस्तान से आये है. अतरू आम जनता को बहुत सावधानी रखना है कि उनके पड़ोस में कोई भी व्यक्ति हाटस्पाट शहरों या विदेश से आया है तो उसकी सूचना जिला कार्यालय के कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 07632-240102 पर दें. बाहर के हाटस्पाट शहरों से आकर चुपचाप अपने घरों में रहने वाले लोगों की जानकारी जिला प्रशासन को उपलब्ध करायें.  

आम जनों से अपील की गई है कि बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलें, अनावश्यक घर से बाहर न निकलें. जब भी घर से बाहर निकलें तो मुंह पर मास्क अवश्य लगायें और दो व्यक्तियों के बीच 6 फिट की दूरी बनाये रखने का पालन अवश्य करें. अपने हाथों को बार-बार सेनेटाईजर या साबुन से धोएं. जिले में कोरोना पाजेटिव मरीजों की संख्या बढ़ने से घबराने या डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि सुरक्षा एवं सावधानी बरतने की जरूरत है.


Web Title : 04 CRPF PERSONNEL FOUND CORONA POSITIVE, ADMINISTRATION APPEALS FOR INFORMATION ON PEOPLE COMING FROM HOTSPOT CITIES AND ABROAD