गैस एजेंसी ने उज्जवला हितग्राही का बेच दिया सिलेंडर?, चूल्हे में खाना बनाने मजबूर परिवार

बालाघाट. जिले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चूल्हे से निकलने वाले धुंए से बचाव के लिए पात्र हितग्राहियों को दिए गए उज्जवला गैस कनेक्शन का सिलेंडर, गैस एजेंसी के जिम्मेदारों द्वारा बेच दिए जाने का मामला सामने आया है. जिसमें पीड़ित परिवार ने कलेक्टर से जनसुनवाई में शिकायत की है.  वारासिवनी के डोंगरमाली निवासी श्रीमती ललिता केशोराव क्षीरसागर कोे प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना के तहत वर्ष 2017 में उनके नाम से एचपी उज्जवला गैस का कनेक्शन भी जारी किया गया था. लेकिन वर्ष 2017 से लेकर आज तक उन्हें योजना का सिलेंडर एवं चूल्हा नहीं मिल पाया है जिसके लिए वह शासकीय कार्यालयों के चक्कर काट रही है.   जिन्होने अब प्रशासन से योजना के तहत उनके नाम से जारी किए गए उज्जवला गैस कनेक्शन दिलाने या फिर इस योजना के पोर्टल से उनका नाम हटाए जाने की मांग की है. जिन्होंने संबंधित एजेंसी पर उनके नाम का सिलेंडर बेचने का आरोप लगाया है.  

बताया जाता है कि श्रीमती ललिता क्षीरसागर का नाम उज्जवला गैस कनेक्शन जारी कर दिया गया है. जिसके चलते हितग्राही ललिता का नाम उज्जवला पोर्टल पर दर्ज है. ऐसे में परिवार की समग्र आईडी सहित अन्य डॉक्यूमेंट में ललिता का नाम होने के चलते अब ललिता को या उसके पुत्र चंद्रकांत को दूसरा गैस कनेक्शन नहीं मिल रहा है. जिसके कारण वे आज भी लकड़ी जलाकर चूल्हा फूंकने के लिए मजबूर है. जिन्होंने ज्ञापन के माध्यम से या तो उनका नाम उज्जवला गैस योजना के पोर्टल से हटाकर नया गैस सिलेंडर दिए जाने की मांग की है, या फिर उनके नाम से जारी किया गया गैस का सिलेंडर उन्हें मुहैया कराने की गुहार लगाई है. जहां उन्होंने अपनी इसी मांग को लेकर कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन सौपा है.  

डोंगरमाली निवासी हितग्राही श्रीमती ललिता के पुत्र चंद्रकांत क्षीरसागर ने बताया कि वर्ष 2017 में उनकी मां ललिता के नाम से प्रधानमंत्री उज्जवला गैस कनेक्शन जारी किया गया था. जो आज तक उन्हें नहीं मिल पाया है. अब हम नया गैस सिलेंडर खरीदने जा रहे हैं तो हमारा नाम पोर्टल पर दर्ज होने के चलते हमे नया गैस कनेक्शन भी नहीं मिल रहा है. जब हम नया गैस कनेक्शन खरीदने गए तो वह हमारा नाम उज्जवला योजना की पोर्टल में दर्ज है जिसके चलते हमें नया सिलेंडर भी नहीं मिल रहा है. जब हम गैस एजेंसी बालाघाट पहुंचे तो वहां के मैनेजर ने पहले कहा कि आपके नाम का उज्जवला गैस सिलेंडर आपको मिल जाएगा. तमाम तरह के डॉक्यूमेंट जमा कराए गए लेकिन आज तक सिलेंडर नहीं दिया.  


Web Title : GAS AGENCY SELLS CYLINDER OF UJJWALA BENEFICIARY?, FAMILY FORCED TO COOK IN STOVE