एक जन्म में जीना मुश्किल हो रहा है तो सात जन्म कैसे रहेंगे, परिवार को तोड़ रही कांग्रेस-कंकर मुंजारे, 03 अप्रैल को घर छोड़ देंगे कंकर मुंजारे, कांग्रेस प्रत्याशी की नही बचेगी जमानत

बालाघाट. लोकसभा चुनाव ने मंुजारे दंपत्ति के बीच दरार पैदा कर दी है और दरार लगातार बढ़ती जा रही है, पहले कांग्रेस विधायक पत्नी अनुभा मुंजारे को, पति बसपा प्रत्याशी कंकर मुंजारे ने, चुनाव तक घर छोड़ने की नसीहत दी थी. जिसके जवाब में विधायक श्रीमती मुंजारे ने पति कंकर मुंजारे की घर छोड़ने की नसीहत पर कहा था कि विवाह के बाद से मुंजारे जी और उनका साथ जन्मो तक संबंध है, भारतीय संस्कृति में जब महिला, ब्याहकर पति के घर डोली में आती है तो उसकी अर्थी ही बाहर निकलती है का जवाब देकर घर छोड़ने से मना कर दिया था.  

जिस पर पति पूर्व सांसद और बसपा प्रत्याशी का जवाब आया है कि कांग्रेस विधायक श्रीमती अनुभा मुंजारे सात जन्म और अर्थी घर से जाएगी, जैसी बातें कर आम जनता को गुमराह कर रही है, जिसका कोई औचित्य नहीं है, जब एक जन्म में मुश्किल हो रहा है तो सात जन्म कैसे रहेंगे. यही नहीं उन्होने परिवार में चुनाव के दौरान पड़ी दरार के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस  परिवार को तोड़ रही है, कांग्रेस को विधायक श्रीमती मुंजारे को समझाना था कि वह चुनाव तक अन्यत्र रहे. बसपा प्रत्याशी पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने कहा कि यदि विधायक श्रीमती मुंजारे, घर छोड़कर नहीं जा रही है तो वह 03 अप्रैल को घर छोड़कर अन्यत्र जा रहे है.  

उन्हांेने कहा कि विधायक श्रीमती मुंजारे, कांग्रेस का प्रचार करें, लेकिन इस घर से ना करके 19 अप्रैल तक अन्यत्र रहकर करें. यह हमने कहा था, लेकिन वह विधानसभा चुनाव मंे घर नहीं छोड़े तो आज क्यों छोड़ेंगे जैसी बात कर रही है, उस दौरान हम अलग क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे थे लेकिन आज मैं लोकसभा का प्रत्याशी हुॅ, भले ही अनुभा मुंजारे, यह चुनाव नहीं लड़ रही है लेकिन कांग्रेस का प्रचार कर वह अप्रत्यक्ष रूप से मेरे खिलाफ तो है, जो सिद्धांतो और उसुलो के खिलाफ है और हम कोई गलत बात नहीं कर रहे है. जिसे जनता भी समझेगी.  

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में ऐसी परिस्थिति खड़ा कर कांग्रेस घर में बंटवारा करा रही है. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अपनी जमानत भी नही बचा सकेंगें. उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस प्रत्याशी बीमार पिता को लेकर घूम रहे है, जबकि विधानसभा चुनाव में अनुभा मुंजारे के चुनाव के दौरान उन्हें बीमार बताया जा रहा था और आज वह अच्छे हो गए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में भागमभाग की स्थिति है और लोकसभा चुनाव के बाद जिले के तीन विधायक भी पार्टी छोड़कर जाने वाले है.  

उन्हांेने कहा कि कांग्रेस में ही अंर्तकलह मची है, कांग्रेस के नेता आपस में लड़ रहे है. इसे जनता को समझना होगा और सबक सीखाकर, जनता के लिए लड़ने वालो को चुनना होगा. उन्होंने कहा कि हमारे पास संसाधन कम है, जिसके लिए हम जनता से वोट दो, नोट दो और भ्रष्टाचारी एवं बेईमान पर चोट करो का नारा देकर सहयोग ले रहे है. यही काम आजादी के दौरान क्रांतिकारियों ने किया था और देश की आजदी के लिए लड़ाई लड़ी थी. आज भी वही स्थिति है बस स्वरूप चेंज हो गया है. आज हमें संविधान और देश बचाने के लिए लड़ना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि जनता से वोट के साथ नोट लेने वाला ही सशक्त जनप्रतिनिधि हो सकता है, क्योंकि वह जनता से दबा रहेगा और उनके नीचे रहेगा. जिसे जनता कभी भी बुला सकेगी.


Web Title : IF IT IS DIFFICULT TO LIVE IN ONE BIRTH, THEN HOW WILL YOU LIVE FOR SEVEN BIRTHS, CONGRESS KANKAR MUNJARE BREAKING THE FAMILY