रंग निकेतन थीम पर निकेतन में पेटिंग वर्कशॉप का शुभारंभ

बालाघाट. पेटिंग विद्या सीखने के लिए नूतन कला निकेतन के अध्यक्ष रूप बनवाले के प्रयास से निकेतन में 10 दिवसीय रंग निकेतन थीम से पेटिंग वर्कशॉप की शुरूआत आज 22 सितंबर से हो गया है, जो आगामी 30 सितंबर तक चलेगी. जिसमंे डिप्लोमा ऑफ आर्ट शिक्षक एवं फाईन आर्ट यूनिवर्सिटी ऑफ मुंबई के उत्कृष्ट चित्रकार और जिले के युवा पेटिंग कलाकार किरण बनेवार प्रशिक्षणार्थियों को वर्कशॉप में पेटिंग की बारिकियों से अवगत करायेंगे.  

निकेतन के अध्यक्ष रूप बनवाले ने बताया कि रंग बहारों की 10 दिवसीय कार्यशाला के तहत रंग निकेतन थीम से पेटिंग वर्कशॉप का आयोजन निकेतन के सभागार में दोपहर 2 बजे से चार बजे तक किया जायेगा. जिसमें जिले के 11 वर्ष से 59 वर्ष के पेटिंग सीखने की लालसा रखने वाले इसमें शामिल हो सकते है. उन्होंने बताया कि इस वर्कशॉप में उत्कृष्ट चित्रकार किरण बनेवार प्रशिणार्थियों को कलात्मक चित्र बनाने का प्रशिक्षण देंगे.  

पेटिंग का प्रशिक्षण देने पहुंचे चित्रकार किरण बनेवार ने बताया कि वह मूलतः बालाघाट जिले के रजेगांव देवगांव के निवासी है और बचपन से ही चित्रकारी के शौक के कारण उन्होंने मुंबई की डिप्लोमा ऑफ आर्ट टीचर एवं बेचलर ऑफ फाईन आर्ट युनिवर्सिटी ऑफ मुंबई से चित्रकारी का कोर्स पूरा किया. अब तक वह कई कलात्मक चित्र बना चुके है और  उनके बनाये द्वारा बनाये गये जीवंत चित्र की आर्ट प्रदर्शनी में अच्छी कीमत भी मिली है. उन्होंने कहा कि पेटिंग का शौक के साथ आप अपना व्यवसाय भी बना सकते है और दूसरों को प्रशिक्षित भी कर सकते है. उन्होंने कहा कि जिले की नव प्रतिभाओं को पेटिंग की बारिकियों से परिचित कराना चाहता था और इसी के चलते निकेतन के साथ मिलकर वर्कशॉप का आयोजन किया गया है. जिसमें शामिल होने वाले प्रशिक्षाणार्थियों को चित्रकारिता की बारिकियों से अवगत कराया जायेगा, ताकि वह एक अच्छे चित्रकार बन सकें.  


Web Title : PETING WORKSHOP LAUNCHED AT NIKETAN ON RANG NIKETAN THEME