व्यापारी के वाहन से लाखो पार करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, 75 हजार बरामद, वाहन बरामद, शातिर है आरोपी

बालाघाट. 16 अप्रैल को व्यापारी की कार से एक लाख 75 हजार रूपए पार करने वाले तीन आरोपियों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिसमें एक अपचारी बालक है. कोतवाली थाना प्रभारी की मानें तो राजगढ़ जिले के गांव से है, जो सासी समाज के है, जिनका काम ही विवाह समारोह और इस तरह की चोरी की घटना को अंजाम देना है, आरोपी काफी शातिर है, जिन्होंने और भी घटनाओं को अंजाम दिया है.

गौरतलब हो कि व्यापारी राकेश अग्रवाल ने गत 16 अप्रैल को रेलवे स्टेशन मार्ग स्थित स्टेट बैंक से एक लाख 75 हजार रूपए की राशि निकाली और उन रूपए को बैग में भरकर गाड़ी की सीट पर रख दिया था. इसी बीच वह एक टायर वाले के गए थे. इस दौरान ही अज्ञात लोगांे ने उनके वाहन से एक लाख 75 हजार रूपए से भरा बैग पार कर दिय था. जिसकी शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया था.  वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर आरोपियों को लेकर पतासाजी करते हुए सीसीटीव्ही फुटेज और मुखबिर की सूचना पर गांेदिया से पकड़ा.  जिनके पास से पुलिस ने 75 हजार रूपए नगद और एक घटना में प्रयुक्त वाहन अपाचे मो. सा. क्र. एमपी 39 जेडी 9791 बरामद किया.  पुलिस ने मामले में राजगढ़ जिले के बोड़ा थाना अंतर्गत गुलखेड़ी निवासी कालू उर्फ संतोष पिता कृष्णा सासी, कड़िया निवासी गोविन्द पिता रामसिंह सासी तथा एक अपचारी बालक को गिरफ्तार किया है.  

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकार किया कि व्यापारी के वाहन से उन्होंने ही एक लाख 75 हजार रूपए से भरे बैग को चुराया था. इसके अलावा आरोपियों से बरामद रूपए के अलावा और रूपए के बारे में जानकारी लेने पर आरोपियों ने बताया कि एक लाख रूपए अपने परिजनो के खाते में ट्रांसफर किए है. जिस जानकारी के बाद पुलिस ने परिजनों को फ्रीज करने की कार्यवाही की है. पुलिस की मानें तो आरोपी शातिर अपराधी है, जो चोरी और लूट करने का ही काम करते है. वाहन से रूपए से भरे बैग की चोरी मामले मंे गिरफ्तार दो आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश करने के बाद न्यायिक अभिरक्षा में जेल भिजवा दिया है. जबकि अपचारी बालक को बाल न्यायालय में पेश करने के बाद उसे बाल सुधार गृह भेजा है.  24 घंटे में व्यापारी के वाहन से रूपयो से भरा बैग की चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार करने में कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक प्रकाश वास्कले, उनि. अमित  अग्रवाल, प्र. आर. राहुल गौतम, प्रदीप पुट्टे, शेख शहजाद, प्रियांक श्रीवास, देवेन्द्र तुरकर तथा सीसीटीव्ही कंट्रोल रुम म. प्र. आर. कविता ठवरे, मीरा धुर्वे, म. आर. जयश्री ठाकरे की सराहनीय भूमिका रही.    


Web Title : THREE ARRESTED FOR STEALING LAKHS FROM BUSINESSMANS VEHICLE, RS 75,000 RECOVERED