गर्रा में पूर्व उपसरपंच भाजपा नेता के घर बिजली विभाग ने पकड़ी बिजली चोरी, पंचनामा में दस्तखत से किया इंकार, वैधानिक कार्यवाही कर विजिलेंस टीम रवाना

बालाघाट. विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम के अधिकारी राजेन्द्र बिहोने और टीम ने गर्रा-मांझापुर रोड स्थित भाजपा नेता और पूर्व उपसरपंच संजय बिसेन के घर पर दबिश दी. बिजली विभाग की विजिलेंस टीम को विभागीय तौर से सूचना मिली थी कि संजय बिसेन के राईस मिल और घर की बिजली काटे जाने के बावजूद, घर के समीप से गुजरने वाले बिजली के नंगे तारो पर आकड़ा फंसाकर वह बिजली का उपयोग कर रहा है. जिसके बाद 17 अप्रैल को विजिलेंस टीम ने, जब संजय बिसेन के घर में दबिश दी तो यहां बिजली के तारो में आकड़ा फंसाकर बिजली जलाते हुए पकड़ा गया. विजिलेंस टीम ने पाया कि बिजली के तार से संजय बिसेन के घर मंे दो पंखे और दो बल्ब जल रहे थे. जिसका विजिलेंस टीम ने पंचनामा भी बनाया. हालांकि इस पंचनामे पर विजिलेंस टीम अधिकारी राजेन्द्र बिहोने ने बताया कि उन्होंने दस्तखत करने से मना कर दिया है.  

बिजली चोरी की सूचना पर कार्यवाही करने पहुंचे उड़नदस्ता प्रभारी राजेन्द्र बिहोने ने बताया कि विभागीय तौर पर इस सूचना के बाद आज संजय बिसेन के घर में कार्यवाही की गई. जहां बिजली चोरी पाए जाने पर पंचनामा कार्यवाही की गई है. चोरी की बिजली से दो बल्ब, पंखे और आधा हॉर्सपावर की मोटर चल रही थी. पंचनामा में उनके द्वारा हस्ताक्षर करने से मना कर दिया गया है.

इस मामले में उपसंभाग प्रभारी रवि कुंभरे ने बताया कि गर्रा निवासी संजय बिसेन की राईस मिलर्स पर लगभग 5 लाख रूपए से ज्यादा की बकाया राशि है. विभागीय सूची में वह बकाया राशि में पहले नंबर पर है. जिन्हें डिफाल्टर उपभोक्ता की श्रेणी में रखा गया है. जिनकी राईस मिल और घर का कनेक्शन, बिजली बिल की बकाया राशि के कारण काट दिया गया है. जिसके यहां पर बिजली के तारो पर आकड़ा डालकर बिजली कराने की सूचना विभाग को मिली थी. जिसके बाद विजिलेंस टीम ने दबिश देकर यहां बिजली चोरी का मामला पकड़ा है. जिसमें पंचनामा कार्यवाही कर ली गई है. वह दोबारा बिजली चोरी ना करे, इसकी निगरानी की जाएगी.


Web Title : ELECTRICITY DEPARTMENT CAUGHT ELECTRICITY THEFT AT FORMER DEPUTY SARPANCH BJP LEADERS HOUSE IN GARRA, REFUSES TO SIGN PANCHNAMA, VIGILANCE TEAM SENT AFTER LEGAL ACTION