विहिप का नगर में निकला पथ संचलन, प्रांतीय शिक्षा वर्ग का आज होगा समापन

बालाघाट. मुख्यालय में विश्व हिन्दु परिषद का 10 दिवसीय शिक्षा वर्ग गत 18 मई से आयोजित किय गया था. जिसका आज 28 मई को समापन किया जायेगा. जिसमें जिले सहित प्रांत के अन्य हिस्सो से लगभग 130 शिक्षार्थी, शिक्षा वर्ग में पहुंचे है. जिसके समापन की पूर्व संध्या पर प्रांत संगठन मंत्री सुरेंद्र सिंह चौहान के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में नगर में शिक्षार्थियों द्वारा पथ संचलन निकाला गया. जो शहर के प्रमुख मार्गो से होकर शिक्षा वर्ग आयोजन स्थल पहुंचा.

गौरतलब हो कि विहिप के शिक्षा वर्ग में 34 जिलो के विहिप कार्यकर्ता पहुंचे है. जिसमंे प्रत्येक दिन शिक्षार्थियों को केन्द्रीय एवं प्रांतीय पदाधिकारियों का मार्गदर्शन मिल रहा है.   विहिप जिलाध्यक्ष यज्ञेश लालु चावड़ा ने बताया कि मुख्यालय में 18 से 28 तक प्रांतीय शिक्षा वर्ग आयोजित किया गया है. जिसमें   विहिप द्वारा किये गये सेवाभावी कार्यो की जानकारी प्रदान की गई है. वहीं शिक्षार्थियों को केन्द्रीय एवं प्रांतीय पदाधिकारियों का मार्गदर्शन भी मिला. अलग-अलग विषय पर शिक्षार्थियों को संबोधित कर उन्हें विहिप के कार्यो और आगामी समय में किये जाने वाले कार्यो की जानकारी प्रदान की गई.

उन्होंने बताया कि विहिप देश में धर्मांतरण, लव जेहाद को रोकने के लिए कार्य कर रहा है, इसके अलावा  कई सेवा कार्य भी विहिप के माध्यम से किये जा रहे है, मुख्यालय में ही प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लि विहिप, बच्चों को कोचिंग प्रदान करवा रहा है. हमें भविष्य में क्या करना है, कौन-कौन से सेवा कार्य करने  है और समाज में क्या संदेश देना है, इसको लेकर शिक्षा वर्ग में शिक्षार्थियों को जानकारी प्रदान की गई.


Web Title : VHP HOLDS ROAD MARCH IN CITY, PROVINCIAL EDUCATION CLASS TO CONCLUDE TODAY