16 साल की यह लड़की बनी 10 विकेट लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर, ICC ने किया सलाम

नई दिल्ली : चंडीगढ़ की 16 साल की पेस सनसनी काशवी गौतम ने U-19 वनडे ट्रॉफी मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक साथ कई रिकॉर्ड बना डाले. काशवी ने मंगलवार आंध्र प्रदेश के कडप्पा में अरुणांचल प्रदेश के खिलाफ खेलते हुए 10 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल करते हुए कई रिकॉर्ड बनाए.  

काशवी के इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत चंडीगढ़ ने अरुणांचल प्रदेश के खिलाफ 161 रन की बड़ी जीत दर्ज की. इस मैच में काशवी ने केवल 12 रन ही देकर पूरे 10 विकेट लिए. इसके साथ ही उनके नाम एक हैट्रिक भी रही. इतना ही नहीं काशवी ने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया और 49 रन की पारी भी खेली.

काशवी की की इस उपलब्धि को आईसीसी ने भी सलाम किया और ट्वीट में उनका वीडियो भी पोस्ट कर किया. आईसीसी ने अपने ट्वीट में कहा, U19 वनडे ट्रॉफी में  चंड़ीगढ़ की काशवी गौतम, 16, ने कुछ शानदार इनस्विंगर फेंका और 12 रन देकर 10 विकेट लेते हुए अरुणाचल प्रदेश को 15 पर समेट दिया. क्या प्रतिभा है. हम उसे टीम इंडिया में कितने दिन बाद सकेंगे. इस मैच में चंढीगढ़ ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 186 रन बनाए थे. टीम की कप्तान काशवी ने केवल 68 गेंदों में 49 रन की पारी खेली.   

गौरतलब है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने साल 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 विकेट हासिल करने का कारनामा किया था. इंग्लैंड के जिम लेकर के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने वाले वे दूसरे खिलाड़ी हैं.  


Web Title : ICC SALUTES 16 YEAR OLD GIRL AS FIRST FEMALE CRICKETER TO TAKE 10 WICKETS

Post Tags: