इस इंग्लिश ऑलराउंडर को मिला ब्रिटेन का शाही सम्मान, वर्ल्ड कप में किया था धमाल

लंदन : महशहूर इंग्लिश ऑलराउंडर  बेन स्टोक्स  के करियर में एक और उपलब्धि जुड़ गई है. स्टोक्स को बकिंघम पैलेस में शाही सम्मान दिया गया. उन्हें 2019 के आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन  के लिए ´मोस्ट एक्सिलेंट ऑर्डर ऑफ ब्रिटिश अंपायर´ दिया गया है. उनकी बदौलत इंग्लैंड की टीम लंबे इंतजार के बाद विश्व चैंपियन बनी थी. स्टोक्स के अलावा जोस बटलर, इयोन मोर्गन, कोच ट्रेवर बेलिस और जो रूट को भी सम्मानित किया गया है. मॉर्गन को सीबीई नियुक्त किया जाएगा, जो रूट को एमबीई, जबकि बेलिस को ओबीई बनाया जाएगा. खिलाड़ियों ने ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज प्रिंस विलियम हाथों ये अवॉर्ड हासिल किया.  

स्टोक्स ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 84 रन की पारी खेली थी और मैच को टाई करा दिया था. सुपर ओवर में स्टोक्स की बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड मैच जीतने में कामयाब रही थी. इंग्लैंड के लिए लंबे समय से चला आ रहा वर्ल्ड कप ट्रॉफी का सूखा आखिरकार पिछले साल खत्म हुआ था. स्टोक्स ने हेडिंग्ले के मैदान पर एशेज टेस्ट मैच में 135 रन की पारी खेली थी और अपनी टीम को जीत दिला दी थी.

वहीं बटलर ने भी वर्ल्ड कप में अपना बेहतरीन खेल दिखाया था. उन्होंने अपनी फील्डिंग की बदौलत कीवी टीम के मार्टिन गुप्टिल को रन आउट किया था. जिससे मैच का नतीजा पलट गया. इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्री के आधार पर मैच का विनर घोषित किया गया था. इंग्लैंड के लिए अपने घरेलू दर्शकों के सामने वर्ल्ड कप जीतना एक खुशनुमा अनुभव था. साल 2019 से पहले इंग्लैंड की टीम 3 बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे हर बार नाकामी हाथ लगी थी.  

Web Title : THE ENGLISH ALL ROUNDER RECEIVED BRITAINS ROYAL HONOUR AT THE WORLD CUP

Post Tags: