जसप्रीत बुमराह को है नए साल का इंतजार, बताया कैसा रहा 2019

नई दिल्ली: साल 2019 टीम इंडिया के लिए कई उपलब्धियों भरा रहा. टीम इंडिया के प्रमुख पेसर जसप्रीत बुमराह  करीब पांच महीने टीम से चोट के कारण बाहर रहे. बुमराह अब फिट होकर टीम में वापसी कर चुके हैं और जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलेंगे. बुमराह ने साल के अंत में ट्वीट कर बताया है उनका साल कैसा रहा. अब वे 2020 को बहुत उम्मीदों से देख रहे हैं.

बुमराह ने अपने ट्वीट में कहा कि साल 2019 उनके लिए उपलब्धियों और कई यादों से भरा रहा. बुमराह इससाल अगस्त में वेस्टइंडीज के दौरे के आखिरी टेस्ट में चोटिल हो गए थे. उन्हें पीठ में तकलीफ थी. इसके बाद से वे  दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के भारत दौरे में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके थे.  

साल के आखिरी दिन बुमराह ने अपने ट्वीट में कहा, 2019 मैदान से अंदर और बाहर दोनों जगह उपलब्धियों, सीख, कड़ी मेहनत और यादें बनाने वाला साल रहा. साल के आखिरी दिन मैं इस इंतजार में हूं कि 2020 मेरे लिए क्या लाता है.

बुमराह इस साल टीम इंडिया के सभी प्रारूप में बेहतरीन गेंदबाज के रूप में उभरे हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में इकलौती टेस्ट सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाई और वेस्टइंडीज दौरे में वे टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय बने. उनसे पहले हरभजन सिंह और इरफान पठान टेस्ट मैच में भारत के लिए हैट्रिक ले चुके हैं.  

26 साले के बुमराह इस के अंत में आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज हैं. जबकि टेस्ट रैंकिंग में वे छठे नंबर के बॉलर रहे. अपने करियर के 12 टेस्ट, 58 वनडे, और 42 टी20 मैचों में बुमराह ने क्रमशः 62, 103, और 51 विकेट लिए हैं. बुमराह को वेस्टइंडीज दौरे में पीठ में स्ट्रेस प्रैक्चर हुआ था. इसके बाद वे अपना अगला इंटरनेशनल मैच 5 जनवरी को गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 खेलेंगे.  

Web Title : JASPRIT BUMRAH IS AWAITING NEW YEAR, TOLD HOW IT WAS 2019

Post Tags: